Advertisment

RR vs PBKS Head to Head : राजस्थान और पंजाब में होगी कड़ी टक्कर, जानें हेड टू हेड में किसका पलड़ा है भारी

Rajasthan Royals vs Punjab Kings Head to Head: आईपीएल 2024 का 65वां मैच 15 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा. चलिए जानते हैं कि हेड टू हेड में किसका पलड़ा भारी है.

author-image
Roshni Singh
New Update
RR vs PBKS Head to Head

RR vs PBKS Head to Head ( Photo Credit : Social Media)

Rajasthan Royals vs Punjab Kings Head to Head : राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल 2024 का 65वां मैच खेला जाएगा. दोनों टीमें गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. वैसे तो राजस्थान का ग्राउंड जयपुर का सवाई मान सिंह स्टेडियम है, लेकिन गुवाहाटी उसका दूसरा होम ग्राउंड है और इस सीजन अब तक यहां एक भी मैच नहीं खेला गया है. मगर, अब राजस्थान बचे हुए दोनों ही मैच इसी स्टेडियम में खेलेगी. चलिए जानते हैं कि राजस्थान और पंजाब का हेड टू हेड में कैसा रिकॉर्ड रहा है.

Advertisment

अंक तालिका में दोनों टीमों का हाल 

पंजाब किंग्स की बात करें तो प्वाइंट्स टेबल में टीम दसवें नंबर यानी सबसे नीचले स्थान पर है. टीम ने अब तक 12 मैचों में सिर्फ 4 में ही जीत हासिल की है और 8 में हार का सामना करना पड़ा है और प्लेऑफ की रेस से बाहर है. वहीं राजस्थान की टीम इस वक्त दूसरे स्थान पर है, लेकिन अभी तक उसने ऑफिसियल प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं किया है. ऐसे में राजस्थान की टीम इस मैच को जीतकर प्लेऑफ में क्वालीफाई करना चाहेगी. 

राजस्थान बनाम पंजाब हेड टू हेड (RR vs PBKS Head to Head)

राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स की बात करें तो दोनों टीमों के बीच अबतक 27 आईपीएल मैच खेले गए हैं, जिसमें से राजस्थान रॉयल्स ने 16 मैचों में जीत हासिल की है. जबकि पंजाब ने 11 मैच जीते हैं.  यानी यहां पर देखें तो राजस्थान का पलड़ा थोड़ा सा भारी नजर आता है. हालांकि दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है.

बारसपारा स्टेडियम में किसकी मदद करेगी पिच?

RR vs PBKS के बीच अहम मुकाबला गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैदान का विकेट ट्रेडिशनली थोड़ा स्लो होता है. हालांकि, भारत की अन्य पिचों की तरह यहां भी बल्लेबाजों के अनुकूल पिच रहने की संभावना है.

इस वेन्यू पर अभी तक कुल 7 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं जहां औसत स्कोर 161 रन रहा है. हालांकि, IPL रिकॉर्ड्स पर गौर करें, तो बरसापारा स्टेडियम में अब तक 2 आईपीएल मैच खेले गए हैं, जिसमें दोनों ही बार पहले बैटिंग करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है. मगर, पिच पर नमी आ सकती है, जो दूसरी पारी में बैटिंग करने वाली टीम को फायदा पहुंचा सकती है. बता दें, इस स्टेडियम में 37 हजार 800 दर्शकों के बैठने की क्षमता है.

Source : Sports Desk

punjab-kings लोकसभा चुनाव 2024 RR vs PBKS IPL 2024 आईपीएल IPL 2024 RR vs PBKS Pitch report rajasthan royals vs punjab kings head to head RR vs PBKS Head to Head rr-vs-pbks rajasthan-royals rajasthan royals vs punjab kings
Advertisment