Advertisment

RR vs PBKS : सैम करन की शानदार पारी, राजस्थान को मिली लगातार चौथी हार, पंजाब ने 5 विकेट से हराया

RR vs PBKS : सैम करन की अर्धशतक की बदौलत पंजाब किंग्स ने राजस्थान को 5 विकेट से हराया. हालांकि राजस्थान की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है.

author-image
Roshni Singh
New Update
RR vs PBKS Highlight IPL 2024

RR vs PBKS( Photo Credit : Twitter)

RR vs PBKS IPL 2204 : पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2024 के अपने आखिरी लीग मैच में 5 विकेट से हराया दिया है. राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 9 विकेट पर 144 रन बनाए. जवाब में पंजाब की टीम ने 18.5 ओवर में ही 5 विकेट पर लक्ष्य को हासिल कर लिया. पंजाब के इस जीत के हीरो कप्तान सैम करन रहे. जितेश शर्मा और राइली रूसो ने 22-22 रनों का योगदान दिया. राजस्थान के लिए आवेश खान और चहल ने 2-2 विकेट चटकाए. जबकि बोल्ट को एक सफलता मिली.

Advertisment

145 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरुआत खराब रही. प्रभसिमरन सिंह 6 रन बनाकर बोल्ट का शिकार बने. इसके बाद राइली रूसो को आवेश खान ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. राइली रूसो 13 गेंद 22 रन बनाकर आउट हुए. फिर शशांक सिंह को आवेश खान ने चलता किया. शशांक सिंह बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. इसके बाद जॉनी बेयरस्टो भी 22 गेंद पर 14 रन बनाकर चहल का शिकार बने. फिर जितेश शर्मा के रूप में पंजाब ने 5वां विकेट गंवाया. जितेश 22 रन बनाकर आउट हो गए. आखिरी में सैम करन ने 41 गेंदों में 63 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई.

ऐसी रही राजस्थान की बल्लेबाजी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की शुरुआत बेहद खराब रही. यशस्वी जायसवाल 4 रन बनाकर चलचे बने. उन्हें सैम करन ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके बाद टॉम कोहलर कैडरमोर और संजू सैमसन भी 18-18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. हालांकि रियाग पराग एक छोर पर टिके रहे और अश्विन के साथ 34 गेंद पर 50 रनों की साझेदारी हुआ. लेकिन फिर अश्विन भी 19 गेंद पर 28 रन बनाकर अर्शदीप सिंह का शिकार बने. आखिरी में पराग भी 34 गेंद पर 48 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके अलावा राजस्थान का कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका और टीम 144 रन ही बना सकी. वहीं पंजाब के लिए हर्षल पटेल, सैम करन और राहुल चाहर ने 2-2 विकेट चटकाए. जबकि नाथन एलिस और अर्शदीप सिंह को 1-1 सफलता मिली.

Advertisment

Source : Sports Desk

sanju-samson rajasthan royals vs punjab kings RR vs PBKS IPL 2024 rajasthan royals vs punjab kings ipl 2024 RR vs PBKS Highlight RR vs PBKS Highlight IPL 2024
Advertisment
Advertisment