Advertisment

RR vs RCB Eliminator : संजू सैमसन के एक फैसले ने तोड़ दिया आरसीबी का दिल, ऐसा न होता तो हार जाती राजस्थान

RR vs RCB Eliminator IPL 2024 : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन की अहम भूमिका रही. उनकी रणनीति की काफी कारगर साबित हुई.

author-image
Roshni Singh
New Update
RR vs RCB Eliminator

RR vs RCB Eliminator ( Photo Credit : Twitter)

RR vs RCB Eliminator IPL 2024 : राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 4 विकेट से हराया. संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान की टीम ने इस सीजक के साथ आईपीएल 2024 के दूसरे क्वालीफायर में जगह बना ली है. सैमसन ने एलिमिनेटर मैच के लिए खास तरह की रणनीति का इस्तेमाल किया. उनका एक प्लान इतना कारगर रहा कि आरसीबी बैकफूट पर चली गई. सैमसन की बॉलिंग को लेकर रणनीति सफल रही. अगर सैमसन ने ट्रेंट बोल्ट और युजवेंद्र चहल का सही समय पर इस्तेमाल न किया होता तो राजस्थान के हाथ से यह मैच निकल सकता था. 

Advertisment

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया. सैमसन ने पारी का पहला ओवर ट्रेंट बोल्ट को सौंपा. उन्होंने इस ओवर में सिर्फ 2 ही रन दिए. दूसरे ओवर में संदीप शर्मा ने 13 रन लुटाए. इसके बाद पारी का तीसरा ओवर फिर बोल्ट कराए. उन्होंने इस ओवर में सिर्फ 3 रन दिए. इसके बाद चौथा ओवर आवेश खान को सौंपा गया. उन्होंने 17 रन लुटा दिए. इसके बाद पांचवां फिर से सैमसन ने बोल्ट को सैंपी.  उन्होंने इस ओवर में फाफ डु प्लेसिस को शिकार को अपना शिकार बनाया.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : ग्लेन मैक्सवेल ने डूबो दी RCB की नैया, IPL 2024 में एक रन की कीमत 21 लाख के पार

सैमसन ने बोल्ट को शुरुआती पांच ओवरों में से तीन ओवर करवाए. उनका यह फैसला कारगर साबित हुआ. बोल्ट ने पारी के पांचवें ओवर की चौथी गेंद पर फाफ डु प्लेसिस को चलता किया.  डुप्लेसिस 14 गेंदों में 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. 

इसका बाद सैमसन ने सही समय पर स्पिनर्स को मौका दे दिया. आरसीबी की पारी का 8वां ओवर युजवेंद्र चहल ने किया. चहल ने ओवर की दूसरी ही गेंद पर कोहली को अपना शिकार बनाया. कोहली 33 रन बनाकर आउट हुए. RR के गेंदबाजों ने RCB को 172 रनों के स्कोर पर रोक दिया. इसके बाद राजस्थान ने 19 ओवरों में 6 विकेट गंवाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. अगर आरसीबी ने 200 रनों का स्कोर बनाती तो फिर राजस्थान के लिए यह मैच जीतना मुश्किल हो जाता. 

यह भी पढ़ें : Virat Kohli IPL Records : विराट कोहली का बड़ा कीर्तिमान, आईपीएल इतिहास में ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

Source : Sports Desk

sanju-samson लोकसभा चुनाव 2024 आईपीएल IPL 2024 rr-vs-rcb Royal Challengers Bengaluru rr vs rcb eliminator Virat Kohli rajasthan-royals ipl 2024 bangalore vs rajasthan rr vs rcb ipl 2024
Advertisment