Advertisment

IPL 2025: ऋतुराज गायकवाड़ से छिन जाएगी CSK की कप्तानी, ये 3 बातें होंगी वजह

IPL 2025: आईपीएल 2025 में चेन्नई सुपर किंग्स में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि सीएसके ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तानी से हटा सकती है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
ipl 2025 ruturaj gaikwad ms dhoni

ipl 2025 ruturaj gaikwad ms dhoni

IPL 2025: आईपीएल 2025 में कई टीमों के कप्तान बदलने वाले हैं, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स का नाम भी शामिल हो सकता है. आईपीएल 2024 में एमएस धोनी ने अपने उत्तराधिकारी के रूप में ऋतुराज गायकवाड़ को चुना था और टीम की कमान सौंपी थी. लेकिन, पिछले काफी वक्त से रिपोर्ट्स के हवाले से खबरें सामने आ रही हैं कि गायकवाड़ को कप्तानी से हटाया जा सकता है. आइए आपको इसके पीछे के 3 कारणों के बारे में बताते हैं...

Advertisment

1- बतौर कप्तान नहीं कर सके कुछ खास

आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तान भले ही ऋतुराज गायकवाड़ थे, लेकिन देखकर साफ मालूम चल रहा था कि टीम को एमएस धोनी चला रहे थे. ऐसे में CSK की मुश्किलें बढ़ जाएंगी, तब माही रिटायरमेंट लेंगे. पिछले सीजन गायकवाड़ ने 14 मैचों में CSK की कप्तानी की, जहां 7 मैचों में वह टीम को जीत दिला पाए और 7 मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा. गायकवाड़ की कप्तानी में चेन्नई प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर सकी और 5वें स्थान पर रहते हुए टूर्नामेंट से बाहर हुई थी.

2- कप्तानी के प्रेशर से ना बिगड़ जाए फॉर्म

Advertisment

ऋतुराज गायकवाड़ चेन्नई सुपर किंग्स के मैच विनर बल्लेबाज हैं. वह टीम को मजबूत शुरुआत देते हैं, जिससे जीत हासिल करने में मदद मिलती है. ऐसे में CSK कभी नहीं चाहेगी कि उनका मैच विनर खिलाड़ी फॉर्म खोए. गायकवाड़ अभी युवा हैं और कप्तानी का प्रेशर संभालना उनके लिए आसान नहीं होने वाला है. 

3- मेगा ऑक्शन से कप्तान खरीदने का मौका

आईपीएल 2025 में मेगा ऑक्शन होने वाला है. जहां, फ्रेंचाइजी के पास अपने लिए बेहतर कप्तान खरीदने का ऑप्शन होगा. माना जा रहा है कि इस बार रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव जैसे बड़े खिलाड़ी अपनी-अपनी टीम से अलग होंगे. ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स उन्हें अपने साथ जोड़ने के साथ ही टीम की कमान भी सौंप सकती है. रिपोर्ट्स की मानें, तो CSK आईपीएल 2025 में रोहित शर्मा को साथ जोड़ने की ताक में है. यदि वह रोहित को खरीदने में कामयाब रहती है, तो जाहिर तौर पर हिटमैन आईपीएल 2025 में चेन्नई की कप्तानी करते नजर आ सकते हैं. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Shahid Afridi: शाहिद अफरीदी ने धोनी के लिए कही ऐसी बात, सुनकर इंडियंस फैंस हो जाएंगे खुश

IPL 2025 cricket news in hindi sports news in hindi Ruturaj Gaikwad
Advertisment
Advertisment