Advertisment

IPL 2025: दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच बन सकते हैं ये 3 दिग्गज, नंबर-2 तो टीम के मालिक का है फेवरेट

IPL 2025: दिल्ली कैपिटल्स ने रिकी पोंटिंग को हेड कोच के पद से हटा दिया है और अब वह अपने नए हेड कोच की तलाश में है. आइए आपको 3 दिग्गजों के बारे में बताते हैं, जो ये जिम्मेदारी संभाल सकते हैं.

author-image
Sonam Gupta
New Update
delhi-capital ipl 2025

IPL 2025: आईपीएल 2025 के शुरू होने में अभी भी काफी समय बाकी है, लेकिन सभी फ्रेंचाइजियों ने तैयारियां अभी से शुरू कर दी है. हम सभी जानते हैं कि आगामी 18वें सीजन के लिए मेगा ऑक्शन होने वाला है. मेगा ऑक्शन के जरिए सभी 10 की 10 टीम एक बार फिर से एक नया सेटअप तैयार करना चाहेगी. दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो, ये फ्रेंचाइजी 2008 से आईपीएल का हिस्सा है लेकिन आज तक एक बार भी टाइटल नहीं जीत पाई है. दिल्ली फ्रेंचाइजी ने 2025 का टाइटल जीतने के लिए रिकी पोंटिंग तक से नाता तोड़ लिया है और अब एक नए हेड कोच की तलाश में है. आइए आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जो आने वाले सीजन में दिल्ली के हेड कोच बन सकते हैं...

Advertisment

दिल्ली कैपिटल्स के कोच बन सकते हैं ये 3 दिग्गज

राहुल द्रविड़

लिस्ट में अगला नाम राहुल द्रविड़ का आता है. द्रविड़ ने हाल ही में भारत को टी20 वर्ल्ड कप जीताने में काफी बड़ा रोल प्ले किया था. राहुल द्रविड़ की गिनती भारत के सफलतम हेड कोच में की जाती है. राहुल पहले भी दिल्ली कैपिटल्स की टीम के साथ कोच और मेंटॉर के तौर पर काम कर चुके हैं. हाल ही में खबरें भी सामने आई थी कि फ्रेंचाइजी ने उन्हें हेड कोच के पद के लिए अप्रोच किया है. अगर द्रविड़ टीम के कोच बने, तो इसका फायदा कैपिटल्स को जरूर हो सकता है. राहुल युवा खिलाड़ियों को परखने में माहिर है.

सौरव गांगुली

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम पूर्व भारतीय कप्तान और पूर्व बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली का नाम आता है. दादा फिलहाल दिल्ली की टीम से ही जुड़े हैं. दिल्ली कैपिटल्स की दुनियाभर में जितनी टी20 टीम है, उनके डायरेक्टर हैं. लेकिन 2025 सीजन के लिए फ्रेंचाइजी सौरव को डायरेक्टर के पद से हटाकर हेड कोच बना सकती है. दादा का अनुभव टीम के बहुत काम आ सकता है. साथ ही फ्रेंचाइजी के ओनर के वो काफी करीब भी है. ऐसे में उनको कोच बनाया जा सकता है.

युवराज सिंह

लिस्ट में आखिरी नाम सिक्सर किंग युवराज सिंह का आता है. हाल ही में खबरें सामने आई थीं कि फ्रेंचाइजी ने अन-ऑफिशियली युवराज सिंह को दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोचिंग का रोल ऑफर किया है. युवी रिटायरमेंट के बाद किसी भी टीम के साथ कोच या मेंटॉर के रोल में नहीं जुड़े. हालांकि वह पहले दिल्ली की ओर से आईपीएल खेल चुके हैं. अगर युवी कोच बने तो टीम को उनका जबरदस्त अनुभव मिल सकता है. युवराज के पास टी20 क्रिकेट का काफी अनुभव है, जो टीम के बहुत काम आएगा.

ये भी पढ़ें: Manu Bhaker: विराट कोहली पूरी कर सकते हैं मनु भाकर की ये ख्वाहिश, बचपन से देख रही हैं सपना!

today sports news in hindi IPL 2025 Indian Premier League 2025 Latest Sports news in hindi ipl indian premier league
Advertisment