logo-image
लोकसभा चुनाव

KKR vs RR : सुनील नरेन ने जड़ा पहला शतक, IPL इतिहास में पहली बार हुआ ये कारनामा

KKR vs RR : कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए सुनील नरेन आईपीएल में शतक लगाकर इतिहास रच दिया है. यह उनका टी20 क्रिकेट का पहला शतक है.

Updated on: 16 Apr 2024, 09:52 PM

नई दिल्ली:

KKR vs RR : कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले जाने वाले मुकाबले में सुनील नरेन ने इतिहास रच दिया है. राजस्थान के खिलाफ टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की एक छोर से लगातार विकेट गिर रहे थे, लेकिन दूसरी ओर सुनील नरेन टिके रहे और अपने आईपीएल करियर का पहला शतक जड़ दिया है. नरेन ने RR के खिलाफ मैच में 49 गेंद में शतक पूरा किया है. 

सुनील नरेन ने जड़ा पहला शतक

इसके अलावा Sunil Narine का यह लिस्ट-ए, फर्स्ट-क्लास और टी20 क्रिकेट में का भी पहला शतक है. सुनील नरेन साल 2011 से टी20 क्रिकेट खेल रहे हैं, लेकिन 13 साल के करियर में ये पहला मौका है जब उनके बल्ले से शतक निकला है. उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ ईडन गार्डन्स में खेले जा रहे इस मैच में 49 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. नरेन 56 गेंदों में 13 चौके और 6 छक्के की मदद से 109 रनों की तूफानी शतक लगाकर आउट हुए. 

IPL के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा 

सुनील नरेन इसके अलावा भी एक और आईपीएल में बड़ा रिकॉर्ड बनाया. सुनील नरे आईपीएल में शतक के साथ-साथ 100 विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं. उनसे पहले आईपीएल में ये कारनामा किसी भी खिलाड़ी ने नहीं किया था. वहीं, नरेन के आईपीएल इतिहास के तीसरे खिलाड़ी बने हैं जिन्होंने शतक के साथ हैट्रिक लेने का कारनामा भी किया है. इसके अलावा नरेन केकेआर के लिए शतक लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं.

आईपीएल में शतक और हैट्रिक लेने वाले खिलाड़ी

रोहित शर्मा

शेन वॉटसन
सुनील नारायण

आईपीएल में KKR के लिए शतक जड़ने वाले तीसरे बल्लेबाज

ब्रेंडन मैकुलम बनाम आरसीबी
वेंकटेश अय्यर बनाम मुंबई इंडियंस
सुनील नरेन बनाम राजस्थान रॉयल्स