Advertisment

IPL 2025: फाफ डू प्लेसिस को रिलीज कर सकती है RCB, ये 2 खिलाड़ी बन सकते हैं टीम के कप्तान

IPL 2025: आईपीएल 2025 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की कप्तानी में बदलाव हो सकता है. तो चलिए आपको बताते हैं उन 3 खिलाड़ियों का नाम, जो आईपीएल 2025 में आरसीबी के कप्तान हो सकते हैं.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
RCB Captain IPL 2025

फाफ डू प्लेसिस को रिलीज कर सकती है RCB (Social Media)

Advertisment

RCB IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 के मेगा ऑक्शन की तैयारियां जोरो-शोरो से चल रही है. सभी टीमों ने अपनी कमर कस ली है. मेगा ऑक्शन के बाद सभी टीमों में बड़ा बदलाव देखने को मिलने वाला है. वहीं इस बार रिटेंशन नियम में भी बदलाव होने वाला है. बीसीसीआई जल्द ही रिटेंशन नियम का एलान कर सकती है. 

Advertisment

वहीं आपनी 17 साल से पहले पहली आईपीएल ट्रॉफी का इंतजार कर रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की करें तो RCB की नजरें भी इस बार एक बेहतर टीम बनने पर रहेगी. गौरतलब कि टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने आईपीएल से संन्यास ले लिया है. ऐसे में आरसीबी को अब IPL 2025 के लिए एक विकेटकीपर की दरकार भी होगी. चलिए जानने की कोशिश करते हैं कि मेगा ऑक्शन में फ्रेंचाइजी किन विकेटकीपर्स पर दांव लगा सकती है. 

केएल राहुल

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम केएल राहुल का आता है. राहुल लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान हैं, लेकिन 2025 के सीजन में वो आरसीबी की जर्सी में नजर आ सकते हैं. राहुल के आरसीबी से जुड़ने की खबरें भी पिछले काफी वक्त से लगातार सुर्खियों में बनी हुई है. केएल राहुल इससे पहले भी बैंगलोर फ्रेंचाइजी की ओर से खेल चुके हैं.

Advertisment

अगर केएल राहुल आरसीबी से जुड़ते हैं, तो टीम के लिए काफी जरूरतें पूरी कर सकते हैं. फ्रेंचाइजी को ना सिर्फ राहुल के रूप में एक अच्छा विकेटकीपर मिलेगा, बल्कि एक धाकड़ ओपनर और एक कप्तान का ऑप्शन भी तैयार हो जाएगा. राहुल ने अब तक आईपीएल में कुल 132 मैच खेले और 134.61 के स्ट्राइक रेट से 4683 रन बनाने में सफल हुए हैं.

ध्रुव जुरेल

इस लिस्ट में अगला नाम युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल का आता है. जुरेल फिलहाल पिछले 2 सीजन से राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा हैं. अगर राजस्थान की टीम जुरेल को रिटेन नहीं करती है तो उनको मेगा ऑक्शन में देखा जा सकता है. ध्रुव जुरेल का नाम पिछले एक से डेढ़ साल में काफी सुनने को मिला है. 

Advertisment

आईपीएल के अलावा वह भारत के लिए टेस्ट और टी20 इंटरनेशनल में भी अपना दम दिखा चुके हैं. युवा विकेटकीपर के आईपीएल करियर की बात करें तो अब तक खेले 27 मैचों में उनके बल्ले से 151.53 के शानदार स्ट्राइक रेट से कुल 347 रन देखने को मिले. 22 पारियों में वह 2 अर्धशतक भी जड़ चुके हैं.ध्रुव के आरसीबी में आने से टीम के मिडिल ऑर्डर भी स्ट्रॉग हो जाएगा.

यह भी पढ़ें:  Adil Rashid: करिश्माई आदिल रशीद का कमाल, इंग्लैंड के लिए ऐसा करने वाले पहले स्पिनर बने

यह भी पढ़ें:  IPL 2025: दिल्ली कैपिटल्स इन 4 खिलाड़ियों को करेगी रिटेन? लिस्ट में 2 स्टार विकेटकीपर भी शामिल

ipl news in hindi updates latest ipl news in hindi kl-rahul Indian Premier League 2025 आईपीएल 2025 IPL 2025 Virat Kohli indian premier league
Advertisment
Advertisment