Advertisment

IPL 2023 : MS Dhoni से अधिक सैलरी लेते हैं CSK के ये 3 खिलाड़ी, नाम जानकर चौक जाएंगे आप

क्या आप जानते हैं की CSK सबसे अधिक सैलरी किस खिलाड़ी को देती है, अगर आपके दिमाग में धोनी का नाम आ रहा है, तो आप गलत सोच रहे हैं. चलिए आज हम आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिन्हें CSK एमएस धोनी से भी अधिक सैलरी देती है...

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
these 3 players of CSK take more salary than MS Dhoni

these 3 players of CSK take more salary than MS Dhoni( Photo Credit : Social Media)

IPL 2023 : चेन्नई सुपर किंग्स की आन-बान और शान एमएस धोनी ने इस सीजन फ्रेंचाइजी को 5वीं ट्रॉफी जिताई. इस खिताबी जीत के बाद माही ने रिटायरमेंट ना लेने का भी ऐलान कर दिया की वह अगले सीजन भी खेलना चाहते हैं. उनके इस फैसले ने मानो क्रिकेट फैंस को बड़ा तौहफा दिया. मगर, क्या आप जानते हैं की CSK सबसे अधिक सैलरी किस खिलाड़ी को देती है, अगर आपके दिमाग में धोनी का नाम आ रहा है, तो आप गलत सोच रहे हैं. चलिए आज हम आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिन्हें CSK एमएस धोनी से भी अधिक सैलरी देती है...

Advertisment

बेन स्टोक्स

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स को CSK ने आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन से 16.25 करोड़ की बड़ी रकम देकर अपने साथ जोड़ा था. हालांकि, स्टोक्स टीम के लिए कुछ खास नहीं कर सके और सिर्फ 2 मैच खेलकर इंग्लैंड लौट गए. ये कहना गलत नहीं होगा की स्टोक्स को खरीदना CSK को काफी महंगा तो पड़ा और वह टीम की खिताबी जीत में कुछ योगदान भी नहीं दे पाए.

रवींद्र जडेजा

Advertisment

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी उन खिलाड़ियों में शुमार हैं, जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स एमएस धोनी से अधिक सैलरी देती है. IPL 2022 में हुए मेगा ऑक्शन में CSK ने जडेजा को र16 करोड़ रुपये में रिटेन किया था. इसके बाद से फ्रेंचाइजी जड्डू को सालाना 16 करोड़ की सैलरी देती है. बता दें, आईपीएल 2022 में CSK ने जडेजा को कप्तानी सौंपी थी, मगर उनकी कैप्टेंसी में फ्रेंचाइजी अच्छा नहीं कर सकी, जिसके बाद फिर एमएस धोनी ने टीम की कमान अपने हाथ में ले ली थी.

दीपक चाहर

भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर को CSK ने 14 करोड़ रुपये में खरीदकर अपने साथ जोड़ा. इसी के साथ वह उन खिलाड़ियों में शामिल हो गए, जिन्हें चेन्नई माही से अधिक सैलरी दे रही है. चेन्नई के इस तेज गेंदबाज ने हमेशा जरूरत पड़ने पर अपनी टीम के लिए मैच विनिंग प्रदर्शन किया है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलिया ने WTC FINAL में की बॉल टेम्परिंग, फिर मिला विराट - पुजारा का विकेट !

MS Dhoni की सैलरी कितनी है?

MS Dhoni 2008 से ही चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं और वह लगातार टीम की कप्तानी कर रहे हैं. अब तक फ्रेंचाइजी ने 14 सीजन टूर्नामेंट में हिस्सा लिया है और हर सीजन माही ने अपनी टीम का आगे बढ़कर नेतृत्व किया है. हां, IPL 2022 में चेन्नई ने रवींद्र जडेजा को कप्तानी सौंपी थी, मगर कुछ मैचों बाद फिर MS Dhoni कप्तानी की भूमिका में लौट आए थे. अब अगर सैलरी की बात करें, तो IPL 2022 में CSK ने धोनी को 12 करोड़ रुपये में रिटेन किया था.

Advertisment

MS Dhoni Ravindra Jadeja deepak-chahar ben-stokes ipl-2023 ms dhoni Ipl salary Team India
Advertisment
Advertisment