logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2025 के मेगा ऑक्शन में USA के ये 3 प्लेयर्स पर हो सकती है पैसों की बारिश, टीमें लगाएंगी बड़ा दांव

IPL 2025 Mega Auction : टी20 वर्ल्ड कप 2024 में USA की टीम भारत के बाद सुपर-8 में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी है. इस टीम के खिलाड़ी अगर IPL 2025 के मेगा ऑक्शन में आए तो उनपर जरूर करोड़ों की बोली लग सकती है.

Updated on: 16 Jun 2024, 04:22 PM

नई दिल्ली:

IPL 2025 Mega Auction : यूएसएस की टीम पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रही है. कुछ साल पहले तक यूएसए में क्रिकेट तक नहीं खेला जाता था, लेकिन अब यूएसए की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत के बाद ग्रुप-ए से सुपर-8 में क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बनी है. मोनांक पटेल (Monank Patel) की कप्तानी में USA ने इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान को धूल चटाई है. USA के कई खिलाड़ी कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं और फैंस को दिल जीत रहे हैं. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि इंडियन प्रीमियर लीग 2025 (IPL 2025) के मेगा ऑक्शन में USA के कई खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं. तो चलिए जानते हैं यूएसए के उन 3 खिलाड़ियों के बारे में, जिनपर मेगा ऑक्शन में करोड़ों की बोली लग सकती है.

सौरभ नेत्रावलकर

सौरभ नेत्रावलकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 में एक स्टार खिलाड़ी के तौर पर उभरे हैं. उन्होंने इस टूर्नामेंट में USA के लिए कमाल का खेल दिखाया है. भारत के खिलाफ मैच में सौरभ अपनी गेंदबाजी से सबको हैरान कर दिया. उन्होंने विराट कोहली को गोल्डन डक आउट किया. वह टी20 वर्ल्ड कप में कोहली को गोल्डन डक आउट करने वाले पहले खिलाड़ी बने हैं. इसके बाद उन्होंने रोहित शर्मा को भी अपना शिकार बनाया. सौरभ ने अपने 4 ओवर में मात्र 18 रन देकर 2 विकेट चटकाए थे. सौरभ का लेफ्ट-आर्म गेंदबाजी एंगल अब तक बल्लेबाजों को मुश्किल में डालता आया है और उनके पास कई वेरिएशन भी हैं. ऐसे में IPL 2025 के मेगा ऑक्शन में सभी टीमों की नवजर उनपर होगी. बता दें कि सौरभ नेत्रावलकर भारत में मुंबई के लिए रणजी क्रिकेट खेल चुके हैं.

आरोन जोन्स

यूएसए के उपकप्तान आरोन जोन्स ने अबतक T20 World Cup 2024 में अपने प्रदर्शन से खासा प्रभावित किया है. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने पहले ही मैच में कनाडा के खिलाफ 40 गेंद में 94 रनों की तूफानी पारी खेली थी. जिसमें 10 छक्के भी शामिल थे. वहीं पाकिस्तान के खिलाफ 26 गेंद में 36 रन की पारी खेलकर साबित किया कि वो वो USA के भविष्य के स्टार हैं. जोन्स ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. ऐसे में IPL 2025 के मेगा ऑक्शन में उनपर पैसों की बारिश हो सकती है.

मोनांक पटेल

USA के कप्तान मोनांक पटेल ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में 38 गेंद में 50 रन की शानदार पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. ऐसे में पटेल को IPL 2025 के मेगा ऑक्शन में टीमें अपना साथ जोड़ना चाहेगी. मोनांक पटेल भारत की पिचों पर काफी क्रिकेट खेले हैं. ऐसे में वह IPL में किसी भी टीम के लिए ट्रंप कॉर्ड साबित हो सकते हैं.