Advertisment

IPL 2025: आईपीएल के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों का बिकना नामुमकिन, मेगा ऑक्शन में रहेंगे अनसोल्ड

IPL 2025: आईपीएल 2025 के लिए मेगा ऑक्शन का आयोजन होना है. इस ऑक्शन से पहले सभी टीमें अपनी-अपनी रिलीज और रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करेंगी.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Piyush Chawla Amit Mishara

IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 के लिए मेगा ऑक्शन का आयोजन किया जाएगा. इसके लिए सभी टीमों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. इस नीलामी से पहले सभी टीमों को अपने रिलीज और रिटेन करने वाली खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करनी होगी. आईपीएल नियम के मुताबिक मेगा ऑक्शन से पहले टीमें को सिर्फ 4 ही खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति होती है, लेकिन इस बार रिटेन करने वाली खिलाड़ियों की संख्या बढ़ाया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो रिटेन करने वाली खिलाड़ियों की संख्या 6 से ज्यादा नहीं होगी. इसी वजह से कई खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. ऐसे में ये 2 भारतीय अनभवी स्पिनर्स मेगा ऑक्शन में जाते हैं तो अनसोल्ड हो सकते हैं.

Advertisment

पीयूष चावला को रिलीज कर सकती है मुंबई इंडियस

भारतीय स्पिनर पीयूष चावला (Piyush Chawla) को भले ही टीम इंडिया में ज्यादा खेलने को नहीं मिला, लेकिन आईपीएल में वह लगातार खेलते रहे हैं. वह जिस भी टीम में जाते हैं उसका अहम हिस्सा बन जाते हैं. पियूष चावला पिछले कुछ सीजन से मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं. हालांकि आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले मुंबई उन्हें रिलीज कर सकती है. अगर वह ऑक्शन में भी जाते हैं तो इस बात की कम ही उम्मीद है कि कोई टीम उनपर दांव लगाएगी. इसकी सबसे बड़ी वजह उनका उम्र ज्यादा होना है. वह 35 साल के हैं.

पीयूष चावला ने आईपीएल में कई बार बड़ा कारनामा किया है. जब भी टीम को उनकी जरूरत रही वह उम्मीदों पर खड़े उतरे. उन्होंने 192 आईपीएल मैचों 26.60 की औसत और 7.96 के इकॉनमी रेट से 192 विकेट अपने नाम किए हैं. इस दौरान इन्होंने 2 बार एक पारी में 4 विकेट लेने का कारनामा किया है. पीयूष चावला आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज हैं. 

अमित मिश्रा भी हो सकते हैं LSG से रिलीज

अमित शर्मा (Amit Mishara) भी एक अनुभवी स्पिनर्स हैं और वह LSG का हिस्सा हैं. उन्होंने कई बार मैच वीनिंग गेंदबाजी की है. उनका आईपीएल करियर बेहद शानदार रहा है. अमित मिश्रा ने 162 आईपीएल मैचों 23.82 की औसत और 7.37 की इकॉनमी रेट से 174 विकेट हासिल किए हैं. इस दौरान इन्होंने 4 बार एक पारी में 5 विकेट अपने नाम किए हैं. आईपीएल में उनके सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़े 5/17 हैं. हालांकि LSG उन्हें रिलीज कर सकती है.

यह भी पढ़ें:  Ravindra Jadeja: रवींद्र जडेजा ने की नई पारी की शुरुआत, इस BJP पार्टी में हुए शामिल

यह भी पढ़ें: Pakistan cricket team: पाकिस्तान के लिए खेल चुके हैं ये 7 नॉन मुस्लिम क्रिकेटर्स, लिस्ट में 2 हिंदू भी शामिल

IPL 2025 Amit Mishara latest ipl news in hindi Indian Premier League 2025 आईपीएल 2025 piyush chawla indian premier league
Advertisment