Advertisment

IPL 2025: आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन में इन 3 भारतीय विकेटकीपर पर होगी पैसों की बारिश, टीमें लगाएंगी बड़ा दांव

IPL 2025: आईपीएल 2025 में कई टीमों के विकेटकीपर भी बदले नजर आएंगे. मेगा ऑक्शन में इन विकेटकीपर बल्लेबाजों को सभी टीमें अपने साथ जोड़ना चाहेंगी और उनपर पैसों की बारिश हो सकती है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Jitesh Sharma IPL 2025

Jitesh Sharma (Social Media)

IPL 2025: आईपीएल 2025 के सीजन शुरू होने से पहले मेगा ऑक्शन का आयोजन किया जाना है. इसके लिए सभी टीमों को अपने खिलाड़ियों को रिटेन और रिलीज करने की माथापच्ची करनी पड़ेगी. इस ऑक्शन से पहले टीमों के पास कुछ ही खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति होगी. ऐसे में फ्रेंचाइजी उन खिलाड़ियों को ही अपने साथ रखेंगी जिनका प्रदर्शन अच्छा रहा है. हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि टीम कितने खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है. वहीं कुछ ऐसे भारतीय विकेटकीपर हैं जिन्हें टीमें रिलीज कर सकती है.

Advertisment

ऋषभ पंत (Rishabh Pant)

दिल्ली कैपिटल्स ने जब से हेड कोच रिकी पोंटिंग को पद से हटाया है, तभी से रिपोर्ट्स के हवाले से खबरें आ रही हैं कि ऋषभ पंत आईपीएल 2025 से पहले फ्रेंचाइजी से अलग हो सकते हैं. हालांकि, फ्रेंचाइजी या पंत की तरफ से इस मामले पर अब तक कोई अपडेट नहीं आया है, लेकिन अगर ऐसा होता है तो IPL 2025 के मेगा ऑक्शन में ऋषभ पंत पर पैसों की बारिश हो सकती है.

जितेश शर्मा (Jitesh Sharma)

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए खेलते हैं. वह पंजाब के लिए कीपिंग भी करते हैं. आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स ने उन्हें उपकप्तान बनाया था. इसके अलावा उन्होंने एक मैच में टीम की कप्तानी भी की थी, लेकिन टीम में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं कर सके थे. उन्होंने आईपीएल 2024 के सीजन में एक भी फिफ्टी नहीं जड़ा था. उन्होंने 14 मैचों में सिर्फ 187 रन बनाए थे. ऐसे में Punjab Kings उन्हें आईपीएल 2025 से पहले रिलीज कर सकती है. अगर ऐसा होता है तो जितेश शर्मा को IPL 2025 के मेगा ऑक्शन में बड़ी रकम मिल सकती है.

ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel)

विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को भी आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले राजस्थान रॉयल्स टीम रिलीज कर सकती है.उन्होंने आईपीएल 2024 में ज्यादा कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था और 14 मैचों में 195 रन बनाए थे.इस बार वो मेगा ऑक्शन से पहले रिलीज किए जा सकते हैं.टीम उन्हें रिलीज करके बाकी बड़े प्लेयर्स को रिटेन करना चाहेगी. अगर ऐसा होता है तो ध्रुव जुरेल को भी मेगा ऑक्शन में मोटी रकम मिल सकती है.

यह भी पढ़ें:  38 साल में पहली बार Team India के साथ हुआ ऐसा, इस साल ODI में कोई भारतीय नहीं कर सका ये कारनामा

dhruv jurel jitesh sharma IPL 2025 आईपीएल 2025 आईपीएल Rishabh Pant
Advertisment
Advertisment