Advertisment

IPL 2023: Tushar Deshpande निकले पर्पल कैप की रेस में आगे, अर्शदीप पिछड़े

IPL 2023, Tushar Deshpande Leading wicket takers list for Purple Cap : आईपीएल 2023 के 41वें मैच के आखिर में पर्पल कैप की रेस थोड़ी खुल गई. इस मैच से पहले मोहम्मद सिराज, राशिद खान, अर्शदीप सिंह और तुषार देशपांडे 14-14 विकेट लेकर एक साथ मौजूद थे. हालांकि कम रन देने के चलते सिराज नंबर एक पर थे. लेकिन 41वें...

author-image
Shravan Shukla
एडिट
New Update
Tushar Deshpande

Tushar Deshpande( Photo Credit : Twitter/IPL)

IPL 2023, Tushar Deshpande Leading wicket takers list for Purple Cap : आईपीएल 2023 के 41वें मैच के आखिर में पर्पल कैप की रेस थोड़ी खुल गई. इस मैच से पहले मोहम्मद सिराज, राशिद खान, अर्शदीप सिंह और तुषार देशपांडे 14-14 विकेट लेकर एक साथ मौजूद थे. हालांकि कम रन देने के चलते सिराज नंबर एक पर थे. लेकिन 41वें मैच की पहली पारी में 1 विकेट लेने वाले अर्शदीप पहले सबसे आगे निकले, तो दूसरी पारी में तुषार देशपांडे ने 3 विकेट लेकर सभी को पीछे छोड़ दिया. हालांकि इस मैच में पारी की आखिरी गेंद पर चेन्नई सुपर किंग्स को हार मिली. 

Advertisment

पर्पल कैप की रेस के कई दावेदार

इस साल पर्पल कैप की रेस में कोई इकलौता नाम सबसे आगे नहीं है. बल्कि कई नाम एक-दूसरे का पीछा कर रहे हैं. टॉप 4 के बाद पांचवें, छठें और सातवें नंबर पर मौजूद तीनों गेंदबाजों के नाम एक बराबर 13-13 विकेट दर्ज हैं. ये गेंदबाज हैं गुजरात टाइटंस ने मोहम्मद शमी, सीएसके के रविंद्र जडेजा और केकेआर के वरुण चक्रवर्ती. इसमें शमी ने 8 मैच खेले हैं, जबकि वरुण और जडेजा ने 9-9 मैच खेले हैं. वहीं, आठवें नंबर पर 12 विकेट लेकर युजवेंद्र चहल मौजूद हैं. जो मुंबई-इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के मैच की दूसरी पारी में गेंदबाजी कर टॉप के नामों में शुमार हो सकते हैं. 

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : Orange Cap रेस में फाफ के पास पहुंचे CSK के ओपनर, देखें लिस्ट

Advertisment

टॉप 10  का आखिरी नाम चौंकाने वाला

पर्पल कैप की रेस में नौंवां नाम है लखनऊ सुपर जायंट्स के मार्क वुड का. उन्होंने महज 4 मैचों में ही 11 विकेट लिये थे. इसके बाद से वो बाहर हैं. वहीं, आखिरी नाम है पीयूष चावला का. उन्होंने भी 11 विकेट लिये हैं, तो 11वें नंबर पर मौजूद आर अश्विन के नाम भी 11 विकेट दर्ज हैं.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • पर्पल कैप की रेस में आगे निकले तुषार देशपांडे
  • इस मैच से पहले बराबर थे दोनों गेंदबाज
  • 14 विकेट के साथ सिराज-राशिद की भी होड़
ipl 2023 stats तुषार देशपांडे Tushar Deshpande Purple Cap अर्शदीप सिंह पर्पल कैप ipl-2023
Advertisment
Advertisment