Virat Kohli ने दी थी खूब गालियां, नवीन उल हक के पीछे ही पड़ गए थे, भारतीय स्पिनर ने किया खुलासा

भारतीय टीम के स्पिनर अमित मिश्रा ने आईपीएल 2023 में विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच मैदान पर हुई लड़ाई को लेकर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि वह विराट कोहली थे, जो लगातार लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाड़ियों को गालियां दे रहे थे.

author-image
Roshni Singh
New Update
Kohli Naveen ql haq gambhir

Virat Kohli ने दी थी खूब गालियां, नवीन उल हक के पीछे ही पड़ गए थे( Photo Credit : Social Media)

Amit Mishra on Kohli Naveen IPL Controversy : आईपीएल 2023 के दौरान विराट कोहली और टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर काफी सुर्खियों में बटोरी थी. हालांकि, पिछले सीजन कोलकाता नाइटराइडर्स के मेंटॉर के तौर गौतम गंभीर ने विराट कोहली से पैचअप कर लिया. हालांकि किसी ने इस बात का खुलासा नहीं किया था कि आखिर इन दोनों के बीच मैदान पर हुई लड़ाई में किसकी गलती थी. अब इस मामले में उस समय मैदान पर मौजूद लखनऊ सुपर जाइंट्स के स्पिनर अमित मिश्रा ने कई खुलासे किए हैं.

Advertisment

कोहली को पसंद नहीं आया था गौतम गंभीर का मुंह पर उंगली रखना

LSG के अनुभवी स्पिनर अमित मिश्रा ने हाल ही में एक पॉडकास्ट के दौरान खुलासा किया कि कहानी बेंगलुरु में शुरू हुई थी, जब लखनऊ के जीत के बाद मेंटॉर गौतम गंभीर ने RCB के फैंस की ओर 'मुंह पर उंगली' रखने का इशारा किया था. उन्होंने बताया 'यह सब बेंगलुरु में शुरू हुआ, जहां LSG ने मैच जीता और गंभीर ने अपनी आक्रामकता दिखाई और उन्होंने RCB फैंस को चुप रहने का इशारा किया. शायद विराट कोहली को यह पसंद नहीं आया. हमें लगा कि मामला मैच के साथ खत्म हो गया, लेकिन यह कोहली के लिए नहीं था.

विराट कोहली ने गालियां देना शुरू की

मिश्रा ने आगे बताया कि जब फिर से लखनऊ में LSG vs RCB का सामना हुआ तो विराट कोहली एलएसजी के खिलाड़ियों को गाली देना शुरू कर दिया. स्टार स्पिनर ने बताया ,उन्होंने (कोहली) हमारे खिलाड़ियों को गाली देना शुरू कर दिया. उन्हें काइल मायर्स से कोई शिकायत नहीं थी, लेकिन उन्होंने उन्हें भी गाली दी. नवीन-उल-हक गेंदबाजी कर रहे थे, उन्होंने उन्हें भी गाली दी. बहुत सी चीजें अवॉइड हो सकती थीं, लेकिन विराट कोहली ने ऐसा नहीं किया.

विवाद होने से रोक सकते थे कोहली, लेकिन...

अमित मिश्रा ने आगे कहा, जब मैं और नवीन बल्लेबाजी कर रहे थे तब भी कोहली नवीन को कुछ न कुछ बोल रहे थे तो मैंने कोहली से पूछा, 'तुम किससे बात कर रहे हो, वह अभी युवा है और तुम्हारे आसपास भी नहीं है. जो कुछ हुआ, सो हुआ.' इसपर उन्होंने (कोहली) ने जवाब देते हुए कहा कि आप उसे समझाइए, मुझे नहीं. मिश्रा के अनुसार, मैच खत्म होने के बाद भी विराट शांत नहीं हुए और नवीन को लगातार गाली देते रहे, तभी गौतम गंभीर ने बीच-बचाव करने आए.

अमित मिश्रा मुताबिक इसके बाद विवाद वहां शुरु हुआ जब उन्होंने (कोहली) मैच के बाद हाथ मिलाने के दौरान फिर से गाली देना शुरू कर दिया. तभी गंभीर ने बीच-बचाव करते हुए पूछा कि जब खेल खत्म हो चुका है और आप जीत चुके हैं तो आप फिर से गाली क्यों दे रहे हैं. मैंने गंभीर को दूर कर दिया, लेकिन बाद में नवीन ड्रेसिंग रूम में आए और कहा कि कोहली ने फिर से गाली देना शुरू कर दिया है.

Source : Sports Desk

gautam gambhir ipl-news-in-hindi sports news in hindi Kohli Naveen ql haq gambhir amit mishra on ipl controversy virat kohli abused naveen-ul-haq Virat Kohli
Advertisment