logo-image
लोकसभा चुनाव

T20I से संन्यास लेने के बाद क्या IPL 2025 में खेलेंगे विराट कोहली और रोहित शर्मा? जानें यहां

Virat Kohli Rohit Sharma Will Play IPL : T20I क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद क्या अब विराट कोहली और रोहित शर्मा आईपीएल में खेलते दिखेंगे? आइए जानते हैं...

Updated on: 30 Jun 2024, 03:03 PM

नई दिल्ली:

Virat Kohli Rohit Sharma Will Play IPL : टी-20 वर्ल्ड कप 2204 का फाइनल जीतने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने T20I क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया. दोनों ही दिग्गजों ने घोषणा कर दी है कि वह अब तक भारत के लिए टी-20 मैच नहीं खेलेंगे. इसके बाद से ही कई फैंस के जहन में सवाल आ रहे हैं कि क्या अब विराट कोहली और रोहित शर्मा आईपीएल भी नहीं खेलेंगे? यदि आपके भी मन में ये सवाल आ रहा है, तो आइए आपको इसका जवाब देते हैं...

क्या आईपीएल खेलेंगे विराट-रोहित?

टी-20 वर्ल्ड कप 2204 खत्म हो चुका है और इसी के साथ रोहित शर्मा और विराट कोहली का T20I करियर भी खत्म हो गया. विराट और रोहित ने खिताबी जीत के बाद T20I से रिटायरमेंट का ऐलान किया, जिससे उनके फैंस को काफी धक्का पहुंचा. लेकिन, आपको बता दें, इन दोनों ही क्रिकेटर्स ने T20 इंटरनेशनल से संन्यास लिया है. ऐसे में वह अपकमिंग सीजन में आईपीएल खेलते दिखेंगे. जी हां, फैंस के लिए अच्छी खबर ये है कि रोहित और विराट दोनों ही आईपीएल खेलते दिखेंगे. 

ये टूर्नामेंट भले ही विराट कोहली के लिए बल्ले से अच्छा ना रहा हो, लेकिन जब टीम इंडिया को फाइनल में उनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी, तब इस खिलाड़ी ने रन बनाए. कोहली ने 76 रनों की कमाल की पारी खेली, जिसके लिए उन्हें फाइनल मैच में मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया. वहीं, रोहित के लिए ये टूर्नामेंट बल्ले से अच्छा रहा है. उन्होंने 8 मैचों में 156.71 की स्ट्राइक रेट और 36.71 के औसत से 257 रन बनाए हैं. 

किस टीम से खेलेंगे रोहित?

IPL 2024 में मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को हटाकर हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंप दी थी. इसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि रोहित अगले सीजन मुंबई से अलग हो सकते हैं. आईपीएल 2025 से पहले मेगा ऑक्शन होने वाला है. ऐसे में हिटमैन किसी दूसरी फ्रेंचाइजी में शामिल होकर उसकी कमान संभालते नजर आ सकते हैं. वहीं, विराट कोहली आपको एक बार फिर बोल्ड आर्मी के खेमे में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के लिए खेलते नजर आएंगे. 

ये भी पढ़ें : IPL 2025 : रोहित शर्मा आईपीएल 2025 में इन 3 टीमों की संभाल सकते हैं कप्तानी, मुंबई से अलग होना तो तय!