Advertisment

Virat Kohli IPL 2024 : विराट कोहली के पास है साल 2016 वाला कारनामा दोहराने का मौका, बस इतने ही रन बनाने होंगे

Virat Kohli IPL Records : विराट कोहली के पास साल 2016 के अपने ही कीर्तिमान को ध्वस्त करने का मौका है. इसके लिए उन्हें 266 रन बनाने होंग. उन्हें यहां से तीन मैच और खेलने को मिल सकता है.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
Virat Kohli IPL 2024

Virat Kohli IPL 2024 ( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Virat Kohli RCB IPL 2024 : विराट कोहली का आईपीएल 2024 में बल्ला जमकर बोला है. वह इस सीजन अबतक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. वे ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं. लेकिन साल 2016 का आईपीएल सीजन अभी भी फैंस को याद आता है. जब इस सीजन में किसी बल्लेबाज ने करीब एक​ हजार रन जड़ दिए थे वो कोई और नहीं बल्कि विराट कोहली थे. इससे पहले और इसके बाद से अबतक आईपीएल में ऐसा नहीं हुआ है, लेकिन अब विराट कोहली खुद ही अपना कीर्तिमान तोड़ने के करीब पहुंच गए हैं. क्या कोहली साल 2016 वाला कारनामा एक बार फिर से दोहरा पाएंगे, ये बड़ा सवाल बन गया है.

Advertisment

साल 2016 के आईपीएल में कोहली ने किया था ये कारनामा

आईपीएल 2016 के सीजन में Virat Kohli के बल्ले से जनकर रनों की बरसात हुई थी. उन्होंने उस साल 16 मैचों में 973 रन बनाए थे, जो आज भी आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड है, लेकिन क्या कोहली फिर से 900 का आंकड़ा पार कर पाएंगे. यह देखना दिलचस्प होगा. 

कोहली अब तक बना चुके हैं 708 रन 

Advertisment

IPL 2024 में RCB के पूर्व कप्तान विराट कोहली अबतक 14 मुकाबले में 708 रन बना चुके है. वे इस सीजन के अकेले बल्लेबाज हैं, जिन्होंने 700 का आंकड़ा पार किया है. उनके अलावा कोई और बल्लेबाज 600 रन भी नहीं बना पाया है. यानी अगर कोई बड़ा उलटफेर नहीं हुआ तो ये तय माना जा सकता है कि इस बार ऑरेंज कैप उन्हीं के नाम होगी. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले में कोहली चाहेंगे कि वह एक अच्छी पारी खेलें और टीम को जीत दिलाएं. 

कोहली को मिल सकते हैं तीन और मुकाबले 

RCB के पास अभी भी 3 मैच खेलने का मौका है. लेकिन इसके लिए पहले टीम को एलिमिनेटर मैच में राजस्थान रॉयल्स को हराना होगा. इसके बाद क्वालिफायर 2 में भी जीत दर्ज करनी होगी. इसके बाद आरसीबी फाइनल में पहुंच जाएगी. यानी कोहली के पास इक रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका है, लेकिन आरसीबी की टीम एलिमिनेटर से ही बाहर हो गई तो फिर वे इस रिकॉर्ड तो नहीं तोड़ पाएंगे. कोहली को इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए अभी 266 रनों की जरूरत है जो एक मैच में नहीं बन सकता है. 

Advertisment

Source : Sports Desk

Virat Kohli rcb-vs-rr rr-vs-rcb royal-challengers-bangalore Virat Kohli Records rr vs rcb eliminator rcb vs rr eliminator Most runs in a single season of IPL IPL Eliminator Most runs in IPL 2024 IPL 2024 Hindi News
Advertisment
Advertisment