Advertisment

Virat Kohli : विराट कोहली के प्लेऑफ रिकॉर्ड ने बढ़ाई RCB की टेंशन, फैंस भी ना रखें ज्यादा उम्मीद!

Virat Kohli Playoffs Record : विराट कोहली आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. लेकिन, क्या आप जानते हैं उन्होंने प्लेऑफ मैचों में कितने रन बनाए हैं...

author-image
Sonam Gupta
New Update
Virat Kohli Playoffs Record

Virat Kohli Playoffs Record( Photo Credit : Social Media)

Virat Kohli Playoffs Record : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु ने आईपीएल 2024 के लिए क्वालीफाई कर लिया है. 22 मई को एलिमिनेटर मैच में आरसीबी का सामना राजस्थान रॉयल्स से होने वाला है. उस मैच को जीतने वाली टीम आगे बढ़ेगी और हारने वाली टीम के लिए ये सीजन यहीं खत्म हो जाएगा. लेकिन, इस नॉकआउट मैच से पहले विराट कोहली के आंकड़ों पर नजर डाल लेते हैं, जो इस वक्त RCB की चिंता बढ़ा रहे हैं. बता दें, विराट ने आईपीएल 2024 में अब तक खेले गए खेले गए 14 लीग मैचों में 144.60 की स्ट्राइक रेट और 64 के औसत से 708 रन बनाए हैं. 

Advertisment

प्लेऑफ मैचों में खास नहीं कर पाए हैं अब तक कोहली (Virat Kohli Playoffs Record) 

इस बात में कोई शक नहीं है कि जब तक विराट कोहली (Virat Kohli) मैदान पर रहते हैं, तब तक चाहें टीम कितनी भी बुरी स्थिति में क्यों ना हो, उसके जीतने के पूरे चांसेस रहते हैं. अब प्लेऑफ में भी RCB को अपने पूर्व कप्तान किंग कोहली से यही उम्मीद होगी. लेकिन, यदि आप कोहली के प्लेऑफ रिकॉर्ड्स पर नजर डालें, तो वह कुछ खास नहीं हैं. 

रन मशीन विराट ने अब तक आईपीएल में कुल 14 प्लेऑफ मैचों में हिस्सा लिया है. इन 14 मैचों के दौरान उन्होंने 25.66 के औसत और 120.31 की स्ट्राइक रेट से 308 रन बनाए हैं. इस दौरान कोहली का हाइएस्ट स्कोर 70 रनों का है. किंग कोहली के बल्ले से 2 अर्धशतक निकले हैं. 

विराट के आईपीएल आंकड़े हैं शानदार

विराट कोहली (Virat Kohli) का अब तक का आईपीएल करियर शानदार रहा है. वह इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं और भी अनगिनत रिकॉर्ड्स उनके नाम पर दर्ज हैं. कोहली ने अब तक 251 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 131.95 की स्ट्राइक रेट और 38.69 के औसत से 7971 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 8 शतक और 55 अर्धशतक निकले हैं. 

ये भी पढ़ें : IPL 2024 Playoffs : प्लेऑफ में कब-किससे भिड़ेगी कौन सी टीम? टाइम, डेट सहित यहां मिलेगी सारी जानकारी

ये भी पढ़ें : RCB Playoffs : कितनी बार प्लेऑफ में पहुंची है RCB और खेले कितने फाइनल? यहां मिलेगी हर जानकारी...

Source : Sports Desk

विराट कोहली के प्लेऑफ रिकॉर्ड विराट कोहली आंकड़े virat kohli record in ipl Virat Kohli Playoffs Virat Kohli Playoffs Record IPL 2024 ipl indian-premier-league-2024 indian premier league Virat Kohli विराट कोहली
Advertisment