Advertisment

Virat Kohli : विराट कोहली कब लेंगे संन्यास? पहली बार खुद बताया अपना रिटायरमेंट प्लान

Virat Kohli On Retirement : पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पहली बार अपने संन्यास के बारे में बात की है और बताया कि वह रिटायरमेंट कब लेने वाले हैं?

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
Virat Kohli On Retirement

Virat Kohli On Retirement( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Virat Kohli On Retirement : भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली दुनिया के सबसे फिट क्रिकेटर्स हैं. उनकी फिटनेस उनके गेम में भी झलकती है, जब वह चीते की रफ्तार से एक रन को 2 रनों में तब्दील करते हैं. इस वक्त आईपीएल 2024 में जमकर रन बना रहे हैं और वह सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. लेकिन, इसी बीच RCB ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें कोहली अपने रिटायरमेंट के बारे में बात करते दिख रहे हैं. उन्होंने बताया कि वह कब संन्यास लेंगे. 

Advertisment

क्या बोले Virat Kohli ?

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ने पहली बार अपने रिटायरमेंट प्लान के बारे में बताया है. असल में, RCB ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें कोहली अपने संन्यास पर बात करते दिख रहे हैं. विराट कोहलीने कहा, "यह बहुत आसान है. मुझे लगता है कि एक खिलाड़ी के तौर पर हमारे करियर की एक अंतिम तारीख (रिटायरमेंट) होती है. मैं यह सोचकर अपना करियर खत्म नहीं करना चाहता कि 'ओह, क्या होता अगर उस दिन मैं ऐसा करता' क्योंकि मैं हमेशा ऐसे नहीं रह सकता. तो बस मैं कोई काम अधूरा नहीं छोड़ना चाहता, जिसका मुझे बाद में कोई पछतावा हो. मुझे पूरा यकीन है कि मैं ऐसा नहीं करूंगा."

Advertisment

उन्होंने आगे कहा, "एक बार जब मेरा काम पूरा हो जाएगा, तो मैं चला जाऊंगा, आप मुझे कुछ समय के लिए नहीं देख पाएंगे. इसलिए जब तक मैं खेलता हूं, तब तक अपना सब कुछ देना चाहता हूं और यही एकमात्र चीज है जो मुझे आगे बढ़ाती है."

टी-20 वर्ल्ड कप में कोहली पर होगी नजर

विराट कोहली इस वक्त शानदार फॉर्म में हैं. वह आईपीएल में 13 मैचों में 66.10 के औसत से 661 रन बना चुके हैं. इतना ही नहीं उनके बल्ले से 1 शतक और 5 अर्धशतक भी निकले हैं. अब हर भारतीय फैन यही उम्मीद करेगा कि कोहली आने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में भी इस फॉर्म को लेकर जाएं. एक बार फिर आईसीसी इवेंट में विराट के कंधों पर अहम जिम्मेदारी होगी और हर कोई उनके बल्ले से रनों की बरसात देखना चाहेगा.

Advertisment

ये भी पढ़ें : T20 वर्ल्ड कप में चलता है विराट कोहली का सिक्का, रोहित के आंकड़े बढ़ाएंगे आपकी चिंता

Source : Sports Desk

Virat Kohli विराट कोहली ipl-news-in-hindi rcb आईपीएल Virat Kohli Records virat kohli news rcb vs csk virat kohli retirement plan virat kohli ipl records विराट कोहली न्यूज
Advertisment
Advertisment