Advertisment

RCB vs DC: विराट कोहली आज रचेंगे इतिहास, आईपीएल में ऐसा करने वाले बन जाएंगे पहले खिलाड़ी

Virat Kohli: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेला जाने वाला मैच विराट कोहली के लिए काफी खास रहने वाला है. वह इस मैच में एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम करेंगे जो आईपीएल में अभी तक कोई भी नहीं बना सका है.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
Virat Kohli

Virat Kohli ( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Virat Kohli IPL 2024: आईपीएल 2024 के 62वें मैच में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत होगी. दोनों टीमें बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. ये मैच आरसीबी के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली के लिए काफी खास रहने वाला है. वह इस मैच में 2 दौरान बड़े रिकॉर्ड अपने नाम करेंगे. इसमें से एक ऐसा रिकॉर्ड है जो आईपीएल के इतिहास में किसी भी खिलाड़ी के नाम नहीं है.

Advertisment

IPL में कोहली आज करेंगे इतिहास 

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ विराट कोहली अपना 250वां आईपीएल मैच खेलने उतरेंगे. आईपीएल में 250 मैच खेलने के मामले में कोहली चौथे खिलाड़ी बनेंगे, लेकिन खास बात ये है कि उन्होंने आईपीएल में अभी तक सिर्फ एक ही टीम RCB के लिए सभी मैच खेले हैं. ऐसे में वह आईपीएल के इतिहास में एक टीम के लिए 250 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी भी बन जाएंगे. इससे पहले किसी भी खिलाड़ी ने आईपीएल में एक टीम के लिए इतने मैच नहीं खेले हैं.

यह भी पढ़ें: VIDEO : भारत से पहले इस देश के लिए खेल चुके हैं जहीर खान, न्यूजीलैंड के दिग्गज का बड़ा खुलासा

Advertisment

आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी

एमएस धोनी - 262 मैच

रोहित शर्मा - 256 मैच
दिनेश कार्तिक - 254 मैच
विराट कोहली - 249 मैच
रवींद्र जडेजा - 238 मैच

Advertisment

विराट कोहली का आईपीएल करियर 

विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट के अलावा आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं. उन्होंने आईपीएल में अबतक खेले गए 249 मैचों में 7897 रन बनाए हैं, जिसमें 55 अर्धशतक और 8 शतक शामिल हैं. इस दौरान कोहली का 38.71 का औसत रहा है. वहीं आईपीएल 2024 के सीजन में Virat Kohli अबतक 12 मैचों में 634 रन बना चुके हैं. इस दौरान उनका औसत 70.44 का है और स्ट्राइट रेट भी 153.51 की रही है. इस सीजन कोहली के बल्ले से 5 अर्धशतक और 1 शतक देखने को मिला है. इसके अलावा वह ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे भी चल रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Virat Kohli : विराट कोहली की पहली कार कौन सी थी? सुनाया उससे जुड़ा फनी किस्सा

Advertisment

Source : Sports Desk

Virat Kohli लोकसभा चुनाव 2024 आईपीएल delhi-capitals rcb-vs-dc Virat Kohli Records IPL 2024 Royal Challengers Bengaluru Virat Kohli 250th ipl match most match for single ipl team Virat Kohli records ipl records
Advertisment
Advertisment