Advertisment

T20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान ने चली चाल, विव रिचर्ड्स को बड़ी जिम्मेदारी सौंपने को तैयार

T20 World Cup 2024 : पाकिस्तान क्रिकेट टीम की ओर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि PCB विव रिचर्ड्स को अपकमिंग टी-20 वर्ल्ड कप के लिए मेंटॉर बनाने की बात चल रही है...

author-image
Sonam Gupta
New Update
babar azam news

babar azam news ( Photo Credit : Social Media)

T20 World Cup 2024 : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 को शुरू होने में अब चंद ही दिन बाकी हैं. ऐसे में सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे रही हैं. इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. रिपोर्ट्स के हवाले से पता चला है कि पाकिस्तान ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए कैरेबियाई दिग्गज विवियन रिचर्ड्स (Vivian Richards) को अपना मेंटॉर बनाया है. पाकिस्तान को इसका बड़ा फायदा मिल सकता है, क्योंकि अपकमिंग टूर्नामेंट USA और वेस्टइंडीज की धरती पर खेला जाएगा. 

Advertisment

Viv Richards जुड़ेंगे पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अब तक टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपने स्क्वाड का ऐलान नहीं किया है. लेकिन, इस बीच पाक टीम से जुड़ी एक खबर ने दूसरी टीमों की टेंशन बढ़ा दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टी20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज विवियन रिचर्ड्स बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम के मेंटर की भूमिका में हो सकते हैं. हालांकि, अब तक इस पर खबर की अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन खबरों का बाजार गर्म है कि पीसीबी विवियन रिचर्ड्स को अपकमिंग मेगा इवेंट के लिए मेंटर बनाना चाहती है.

PSL का हिस्सा रह चुके हैं रिचर्ड्स

वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज विवियन रिचर्ड्स पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में क्वेटा ग्लेडिटिएर्स के मेंटर की भूमिका निभा चुके हैं. ऐसे में PCB से जुड़े अधिकारियों का मानना है कि विवियन पाकिस्तान सुपर लीग में काम कर चुके हैं, लिहाजा वह पाकिस्तानी खिलाड़ियों की कंडीशंस और काम करने के तरीके को बेहतर समझते हैं.

इतना ही नहीं इस बार टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी USA और वेस्टइंडीज को सौंपी गई है. ऐसे में यदि विव वाकई पाकिस्तान टीम के मेंटॉर बनते हैं, तो टीम को बड़ा फायदा होगा. चूंकि, वह वहां की घरेलू कंडीशंस में अपनी टीम को ढ़ा लने में मदद कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें : MS Dhoni : संन्यास की खबरों के बीच इस काम के लिए लंदन जाने को तैयार धोनी ! सामने आई अपडेट

ये भी पढ़ें : KKR vs SRH : कितने बजे शुरू होगा पहला क्वालीफायर मैच? इस ऐप पर फ्री में देख सकते हैं महामुकाबला

Source : Sports Desk

babar azam news in hindi पाकिस्तान क्रिकेट टीम PAKISTAN CRICKET TEAM Babar azam cricket news in hindi टी20 वर्ल्ड कप 2024 babar azam news Viv Richards
Advertisment
Advertisment