Advertisment

IPL 2025 में इस टीम के साथ जुड़ेंगे वीवीएस लक्ष्मण! NCA में विक्रम राठौर ले सकते हैं उनकी जगह

IPL 2025 : आईपीएल टीमों ने अगले सीजन के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. एक रिपोर्ट्स सामने आ रही है कि लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने कोचिंग स्टाफ में वीवीएस लक्ष्मण को शामिल कर सकती है.

author-image
Roshni Singh
New Update
vvs laxman

VVS Laxman ( Photo Credit : Social Media)

IPL 2025 : आईपीएल 2025 में अभी काफी वक्त है, लेकिन टीमों ने अभी से अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. आईपीएल 2025 से पहले मेगा ऑक्शन होनी है, जिसमें दुनियाभर के क्रिकेटर हिस्सा लेने वाले हैं. अब सभी टीमों को नए सिरे से टीम तैयार करनी होगी. इसी वजह से फ्रेंचाइजी अपने सपोर्ट स्टाफ के लिए भी नए नए विकल्प तलाश रही है. अब रिपोर्ट्स सामने आ रही है कि लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने कोचिंग स्टाफ में वीवीएस लक्ष्मण को शामिल करने की दिलचस्पी दिखाई है.

Advertisment

IPL में इस टीम से जुड़ सकते हैं लक्षमण

वीवीएस लक्ष्मण अभी बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) के हेड हैं. उनका कार्यकाल सितंबर में खत्म हो रहा है. राहुल द्रविड़ के भारतीय टीम के हेड कोच बनने के बाद उनकी जगह BCCI ने लक्ष्मण को एनसीए का हेड बनाया था. हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि लक्ष्मण NCA में और काम करना नहीं चाहते हैं. ऐसे में LSG उन्हें अपना साथ जोड़ सकती है.

टीम के हेड को नहीं बने लक्ष्मण

वीवीएस लक्ष्यम टीम इंडिया के हेड कोच बनने के प्रबल दावेदार थे, लेकिन उन्होंने टीम के साथ ज्यादा यात्रा करने की अपनी अनिच्छा के कारण यह ऑफर ठुकरा दिया था. अब रिपोर्ट्स में ऐसा बताया जा रहा है कि LSG मैनेजमेंट ने लक्ष्मण से अनौपचारिक बातचीत की है. सूत्रों के मुताबिक, लक्ष्मण हैदराबाद से अपना बेस शिफ्ट करने के बाद NCA में जारी रहने के इच्छुक नहीं हैं. हालांकि अभी तक इसपर कोई अधिकारिक जानकरी सामने नहीं आई है. 

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma: मुंबई इंडियंस का साथ छोड़ रहे हैं रोहित शर्मा! IPL 2025 में इस टीम का बनेंगे कप्तान, रिपोर्ट्स में हुआ खुलासा

कौन बनेगा एनसीए का हेड?

रिपोर्ट्स के मुताबकि पूर्व भारतीय बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर को NCA का अगला हेड बनाया जा सकता है. राठौर 2012 से बीसीसीआई के साथ जुड़े हुए हैं, पहले वो नेशनल सेलेक्टर की भूमिका में थे. साल 2019 वर्ल्ड कप के बाद उन्हें संजय बांगर की जगह भारतीय क्रिकेट टीम का बल्लेबाजी कोच बनाया गया था. राहुल द्रविड़ के साथ ही उनका भी टीम इंडिया के साथ कार्यकाल समाप्त हो चुका है.

Source : Sports Desk

LUCKNOW SUPER GIANTS IPL 2025 आईपीएल 2025 VVS laxman nca cricket news in hindi sports news in hindi VVS Laxman IPL 2025 लखनऊ सुपर जायंट्स coach vvs laxman
Advertisment
Advertisment