Advertisment

IPL में हिट लेकिन टीम इंडिया में क्यों फ्लॉप हो जाते हैं संजू सैमसन, वजह जान रह जाएंगे दंग

IPL 2024 के सीजन में संजू के बल्ले से खूब रन निकले थे, लेकिन हाल में वह टीम इंडिया के लिए वह वह कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. जिसके कई कारण है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Sanju Samson IPL

संजू सैमसन (Social Media)

Sanju Samson: आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले संजू सैमसन को जब भी टीम इंडिया में मौका मिलता है वह कुछ खास नहीं कर पाते हैं. IPL 2024 के सीजन में संजू के बल्ले से खूब रन निकले थे, लेकिन हाल में वह टीम इंडिया के लिए वह फ्लॉप साबित हुए. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए उन्हें टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल किया गया था. इसके बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज में भी संजू का मौका मिला था.

Advertisment

इसके अलावा श्रीलंका के खिलाफ भी टी20 सीरीज में भी संजू सैमसन (Sanju Samson) को मौका दिया गया. लेकिन वह बल्ले से खुद को साबित नहीं कर सके. आखिर क्या कारण है कि आईपीएल में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले संजू भारतीय टीम में फ्लॉप हो जाते हैं. 

आईपीएल में हिट भारत के लिए फ्लॉप

दरअसल इस कारण है कि संजू सैमसन को आईपीएल में लगातार खेलने को मिलता है और उनका बल्लेबाजी नंबर भी तय होता है. लेकिन टीम इंडिया में संजू को लगातार मौके नहीं मिलते. इसके अलावा उनका टीम में कोई भी बैटिंग नंबर भी फिक्स नहीं है. कभी उन्हें ओपनर की भूमिका दी जाती है, तो कभी उन्हें लोओर ऑर्डर में बल्लेबाजी के लिए भेजा जाता है. जिसका असर उनके प्रदर्शन पर देखनो को मिलता है.

9 साल के करियर में नहीं मिली स्थाई जगह

संजू सैमसन ने साल 2015 में 19 जुलाई को ज़िम्बाब्वे के खिलाफ अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था, लेकिन अबतक वह टीम इंडिया में अपनी स्थाई जगह नहीं बना सके हैं. उन्हें प्लेइंग11 में लगातार मौके भी नहीं मिलते हैं. जिसका असर उनके प्रदर्शन पर भी पड़ता है, जबकि आईपीएल में ऐसा नहीं है. आईपीएल में उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में पक्की है. ऐसे में उनकी ओर से शानदार प्रदर्शन भी देखने को मिलता है.

आईपीएल 2024 में रहा था शानदार प्रदर्शन

आईपीएल 2024 में संजू ने पूरे सीजन मीडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी की थी. उन्होंने 48.27 की औसत के साथ 531 रन बनाए थे, लेकिन T20 World Cup 2024 के वॉर्मअप मैच में ओपनर की भूमिका मिली, जिसमें संजू फ्लॉप हो गए.

इसके बाद उन्हें जिम्बाब्वे के खिलाफ नीचले क्रम में बल्लेबाजी का मौका मिला. हाल ही श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में संजू को ओपनर के तौर पर भेजा गया. ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि संजू का भारतीय टीम में अच्छा प्रदर्शन न करना ये भी एक बड़ी वजह है.

यह भी पढ़ें: IPL 2025: अब और रोमांचक बनेगा आईपीएल, BCCI ने बनाया है खास प्लान

Indian Premier League 2025 आईपीएल indian premier league आईपीएल 2025
Advertisment
Advertisment