Advertisment

Mumbai Indians: BCCI के रिटेंशन नियम ने बढ़ाई मुंबई इंडियंस की टेंशन, 18 करोड़ वाले प्लेयर को चुनना मुश्किल

IPL 2025 Mumbai Indian: आईपीएल 2025 में एक टीम मैक्सिमम 6 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है. इस दौरान फर्स्ट रिटेंशन प्लेयर को 18 करोड़ में रिटेन करना होगा.

author-image
Sonam Gupta
New Update
mumbai indmumbai indians ipl 2025ians

mumbai indians ipl 2025

Advertisment

IPL 2025 Mumbai Indians: आईपीएल 2025 में मेगा ऑक्शन होने वाला है. इससे पहले बीसीसीआई ने रिटेंशन नियमों का ऐलान कर दिया है, जिसके हिसाब से एक टीम 6 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है. ये नियम मजबूत टीमों के पक्ष में है, क्योंकि वह अपनी कोर टीम को बरकरार रख सकते हैं. लेकिन, रिटेंशन नियम ने मुंबई इंडियंस की चिंता बढ़ा दी है. 

मुंबई इंडियंस होगी परेशान

बीसीसीआई के नियम के अनुसार, आईपीएल 2025 में एक टीम मैक्सिमम 6 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है. इस दौरान फर्स्ट रिटेंशन प्लेयर को 18 करोड़ में रिटेन करना होगा. लेकिन, मुंबई के पास इस वक्त 4 ऐसे बड़े खिलाड़ी हैं, जिन्हें वह रिटेन तो करना ही चाहेगी, मगर उसके सामने सवाल ये होगा कि आखिर वह फर्स्ट रिटेंशन के तौर पर किसे रिटेन करेगी? 

टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या, पूर्व कप्तान रोहित शर्मा, स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम इस लिस्ट में शामिल होगा, जिनके बारे में फ्रेंचाइजी सोच-सोचकर परेशान हो रही होगी. 

क्या फैसला ले सकती है फ्रेंचाइजी?

5 बार आईपीएल ट्रॉफी जीत चुकी मुंबई इंडियंस की टीम के लिए रिटेन किए जाने प्लेयर्स को चुनना आसान नहीं है, क्योंकि एक से बढ़कर एक मैच विनर प्लेयर शामिल हैं. हालांकि, इससे पहले टीम को अपनी स्ट्रैटजी क्लीयर करनी होगी कि वह अगले सीजन टीम की कमान किसे सौंपने वाले हैं.

यदि वह हार्दिक को ही कप्तान के रूप में बरकरार रखते हैं, तो उन्हें 18 करोड़ रुपये देकर फर्स्ट रिटेंशन के रूप में हार्दिक को ही रिटेन करना चाहिए. वहीं, यदि वह रोहित, जसप्रीत बुमराह या फिर सूर्यकुमार यादव को कप्तानी देने के बारे में सोच रहे हैं, तो उन्हें 18 करोड़ दे सकते हैं. 

कौन होगा IPL 2025 में कप्तान?

वैसे तो आईपीएल 2025 में कई टीमों के कप्तान बदलने वाले हैं, लेकिन फैंस को सबसे ज्यादा दिलचस्पी मुंबई इंडियंस की कप्तानी को लेकर है. खबर है कि मुंबई हार्दिक पांड्या को हटाकर रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंप सकते हैं. मगर, कौन कप्तान बनता है, ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा. टॉप- 5 रिटेन किए गए खिलाड़ियों को दी जाने वाली रकम:

पहला रिटेंशन – 18 करोड़
दूसरा रिटेंशन – 14 करोड़
तीसरा रिटेंशन – 11 करोड़
चौथा रिटेंशन – 18 करोड़
पांचवां रिटेंशन – 14 करोड़

ये भी पढ़ें: CPL 2024: फाफ डु प्लेसिस ने सबके सामने कॉपी किया रोहित शर्मा का स्टाइल, वीडियो लूट रहा महफिल

sports news in hindi cricket news in hindi IPL 2025 ipl mumbai-indians indian premier league मुंबई इंडियंस
Advertisment
Advertisment