Advertisment

IPL वाली सफलता टी 20 विश्व कप में क्यों नहीं दुहरा पा रहे विराट कोहली ?

Virat Kohli: आईपीएल 2024 में बतौर ओपनर असाधारण प्रदर्शन करने वाले विराट कोहली टी 20 विश्व कप 2024 में लगातार असफल क्यों हो रहे हैं.

Advertisment
author-image
Publive Team
New Update
Virat Kohli

Virat Kohli( Photo Credit : Social Media )

Advertisment

Virat Kohli: टी 20 विश्व कप 2024 में विराट कोहली की असफलता का सिलसिला लगातार जारी है. सुपर 8 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में विराट 5 गेंद खेलकर बिना खाता खोले पेवेलियन लौट गए. इसके पहले के 5 मैचों में भी बतौर ओपनर कोहली 66 ही बना सके थे. उनका टॉप स्कोर 37  रहा है जो बांग्लादेश के खिलाफ आया था. सवाल ये है कि विश्व कप से पहले संपन्न आईपीएल में बतौर ओपनर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कोहली इस मेगा इवेंट में अपनी उस सफलता को क्यों नहीं दुहरा पा रहे हैं. 

Advertisment

IPL की सफलता ने बनाया ओपनर 

विराट कोहली लंबे समय से आईपीएल में आरसीबी के लिए बतौर ओपनर खेलते हैं और हर साल उनका प्रदर्शन असाधारण होता है. अगर आईपीएल 2024 की बात करें तो विराट ने 15 मैच की 15 पारियों में 1 शतक और 5 अर्धशतक लगाते हुए 61.75 की औसत से सर्वाधिक 741 रन बनाए थे. उनके इसी प्रदर्शन को देखते हुए टी 20 विश्व कप 2024 में यशस्वी जायसवाल के होते हुए भी उन्हें ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई है. लेकिन वे विश्व कप में लगातार फ्लॉप रहे हैं.  

आखिर क्यों फ्लॉप हो रहे हैं विराट?

Advertisment

सवाल ये है कि आईपीएल में बतौर ओपनर सफलता की नई कहानी लिखने वाले विराट टी 20 विश्व कप में असफल क्यों हो रहे हैं. जहां तक आईपीएल में बतौर उनकी सफलता की बात है तो आईपीएल भारत में होती है और सीजन के आधे मैच बैंगलोर में होते हैं. बैंगलोर और भारत की दूसरी पिच से वे पूरी तरह वाकिफ हैं और उनके लिए रन बनाना आसान है.

वहीं  विराट ने अपना पूरा अंतराष्ट्रीय क्रिकेट तीन नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए गुजारा है और असाधारण रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं. तीन नंबर पर उन्होंने दुनिया की हर टीम के खिलाफ हर फिल्ड पर रन बनाए हैं. इसलिए उनका माइंड सेट टीम को एंकर करने वाला बन गया है न की पारी की शुरुआत करने वाला. उन्हें विश्व कप जैसे बड़े इवेंट में अचानक ओपनिंग दे दी गई है और इस नई भूमिका में वे खुद को फिट नहीं कर पा रहे हैं. बेहतर होगा उन्हें तीसरे नंबर पर ही भेजा जाए. 

यह भी पढ़ें- टीम इंडिया में नहीं मिली जगह, तो वरुण चक्रवर्ती को आया गुस्सा, सोशल मीडिया पर निकाली भड़ास!

Advertisment

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 Virat kohli record as an opener IPL 2024 Sports News Hindi Virat Kohli T20 World Cup 2024 ipl Cricket News Hindi Virat Kohli विराट कोहली
Advertisment
Advertisment