Advertisment

क्या इस बार आईपीएल का खिताब जीतेगी केकेआर, बन रहे हैं दो ये अहम संयोग

केकेआर इस बार आईपीएल का खिताब जीतने जा रही है. कुछ ऐसे संयोग बन रहे हैं जो जीत पर मुहर लगाते हैं.

author-image
Ravi Prashant
New Update
kkr win

केकेआर( Photo Credit : Twitter)

आईपीएल 2024 के पहले क्वालीफायर में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की है. नाइट राइडर्स को 160 रन का लक्ष्य मिला था और टीम ने 13.4 में ही मैच खत्म कर दिया. 2 विकेट खोने के बाद भी टीम ने अपनी क्रीच पर धाक जमाई रखी और पहले ही मैच पर कब्ज़ा कर लिया. टीम ने चौथी बार आईपीएल फाइनल में प्रवेश किया और अब उसे चैंपियन बनने से कोई नहीं रोक सकता. कोलकाता टीम के प्रशंसकों का उत्साह भी इस समय चरम पर है. ऐसे में जीत पर मुहर लगाना ही बाकी रह गया है. आपको बता दें कि टीम शानदार फॉर्म में चल रही है और दो ऐसे संयोग हैं, जिसके कारण केकेआर इस बार आसानी से कप घर ले आएगी.

Advertisment

इसलिए केकेआर जीच जाएगी खिताब

अब आप सोच रहे होंगे कि हम आपको कुछ भी बता रहे हैं तो रुकिए हम इसके पीछे के तर्क और तर्क पर बात करेंगे. पिछले 4 साल की आईपीएल कुंडली पर नजर डालें तो जिस भी टीम ने पहला क्वालीफायर जीता है, उसने कप अपने नाम किया है. साल 2018 में चेन्नई ने हैदराबाद के खिलाफ पहला क्वालीफायर मैच 2 विकेट से जीता और अंत में चेन्नई ने मैच जीत लिया. साल 2019 में भी यही देखने को मिला था, पहला क्वालीफायर मुंबई इंडियंस ने चेन्नई के खिलाफ जीता था और मैच मुंबई ने ही जीता था. साल 2020 में भी मुंबई ने पहले ही क्वालीफायर मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 57 रनों से हरा दिया था और फिर फाइनल में मुंबई ने जीत दर्ज की थी.

ये भी पढ़ें- विराट कोहली के पास है साल 2016 वाला कारनामा दोहराने का मौका, बस इतने ही रन बनाने होंगे

आंकड़े बना रहे हैं संयोग?

इसके बाद साल 2021 में चेन्नई ने पहले क्वालीफायर में दिल्ली को 4 रन से हराया और फिर फाइनल में चेन्नई ने केकेआर को 27 रन से हराया. वहीं, साल 2022 में राजस्थान रॉयल्स को पहले क्वालीफायर में गुजरात टाइटंस ने 7 विकेट से हराया था. फाइनल में गुजरात ने राजस्थान को हराया था.आईपीएल 2023 के पहले क्वालीफायर में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 15 रनों से हरा दिया. फाइनल में भी चेन्नई ने जीत हासिल की थी.

क्या है दूसरा संयोग?

वहीं, दूसरा संयोग यह है कि जब भी यह टीम ग्रुप की प्वाइंट टेबल में टॉप-2 में रही है, उसने खिताब जीता है. साल 2012 में यह टीम प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर रही और फिर खिताब जीता. साल 2012 और 2014 में यह टीम प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर रही और चैंपियन बनी.

Source : News Nation Bureau

IPL KKR kkr IPL 2024 ipl-news ipl
Advertisment
Advertisment