Advertisment

WPL Final: वीमेंस प्रीमियर लीग दोहरा रहा है IPL 2008 का इतिहास, हरमनप्रीत के सामने ये बड़ी चुनौती

आईपीएल के पहले सीजन (2008) में महेंद्र सिंह के हाथों में  चेन्नई सुपर किंग्स की कमान थी. वहीं दूसरी तरह पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वॉर्न राजस्थान रॉयल्स की अगुवाई कर रहे थे. अह वहीं वीमेंस प्रिमियर लीग के फाइनल में मुंबई इंडियंस की अगुवाई हरमनप्री

author-image
Roshni Singh
New Update
dc vs mi women team

Harmanpreet Kaur, Meg Lanning( Photo Credit : Social Media)

WPL 2023 Final: वीमेंस प्रीमियर लीग अपनी समाप्ति की तरफ पहुंच गया है. टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 26 मार्च यानी रविवार को मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा. महिला आईपीएल के पहले सीजन में भी आईपीएल 2008 का इतिहास दोहराता हुआ नजर आ रहा है. दरअसल आईपीएल 2008 के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत राजस्थान रॉयल्स की टीम से थी. इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान के सामने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान थे. अब वीमेंस प्रीमियर लीग में भी ऐसा ही होता हुआ नजर आ रहा है.

Advertisment

टीम इंडिया के कप्तान के सामने होगी ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की चुनौती

आईपीएल के पहले सीजन (2008) में महेंद्र सिंह के हाथों में  चेन्नई सुपर किंग्स की कमान थी. वहीं दूसरी तरह पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वॉर्न राजस्थान रॉयल्स की अगुवाई कर रहे थे. अह वहीं वीमेंस प्रिमियर लीग के फाइनल में मुंबई इंडियंस की अगुवाई हरमनप्रीत कौर करेंगी, तो वहीं दूसरी कैपिटल्स की कप्तानी की जिम्मेदारी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मेग लेनिंग के हाथों में होगी. इस वक्त हरमनप्रीत कौर टीम इंडिया की कप्तान हैं और मेन लेनिंग ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की कप्तान हैं. ऐसे में फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान हरमनप्रीत कौर के सामने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की चुनौती है. बता दें कि आईपीएल के पहले सीजन में शेन वॉर्न की अगुवाई में राजस्थान रॉयल्स चैंपियन बनी थी.

WPL में शानदार रही है दोनों की कप्तानी

महिला आईपीएल में अब तक हरमनप्रीत कौर और मेन लेनिंग ने अपनी-अपनी टीम के लिए शानदार कप्तानी किया है. दोनों ही टीमों ने लीग स्टेज में अपने 8 में से 6-6 मुकाबले जीते हैं, लेकिन अच्छे नेट रन रेट के चलते दिल्ली कैपिटल्स ने प्वाइंट्स टेबल पर टॉप पर रहते हुए सीधे फाइनल में अपनी जगह बनाई थी. वहीं दूसरी ओर मुंबई इंडियंस ने एलिमिनेटर मुकाबले में यूपी वॉरियर्स को  72 रनों से  हराकर फाइनल में एंट्री मारी. अब दोनों टीमों के बीच खिताबी मुकाबला रविवार को खेला जाएगा. दोनों ही टीमें के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगा. 

wpl 2023 final ipl 2008 MS Dhoni Chennai Super Kings vs Rajasthan Royals Harmanpreet Kaur Harmanpreet Kaur wpl final दिल्ली कैपिटल्स महिला बनाम मुंबई इंडियंस महिला MS Dhoni IPL 2023 चेन्नई wpl 2023 Delhi Capitals Women vs Mumbai Indians Women Meg Lanning
Advertisment
Advertisment