Advertisment

Sania Mirza WPL: कोहली की टीम से जुड़ीं सानिया मिर्चा, मंधाना के साथ RCB में निभाएंगी बड़ी जिम्मेदारी

अब सानिया मिर्चा वीमेंस प्रीमियर लीग में आरसीबी के लिए बड़ी जिम्मेदारी निभाती हुई नजर आएंगी. आरसीबी ने WPL के लिए सानिया मिर्जा को टीम का मेंटर बनाया है.

author-image
Roshni Singh
New Update
sania mirza

Sania Mirza( Photo Credit : Social Media)

Sania Mirza WPL 2023: महिला आईपीएल का पहली बार आयोजन हो रहा है. इसके लिए 12 फरवरी को ऑक्शन भी आयोजित किया गया. ऑक्शन में कुल पांच टीमें ने हिस्सा लिया और महिला खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बरसात हुई. यहां 5 फ्रेंचाइजियों ने कुल 87 खिलाड़ियों को खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया. अब सभी टीमें पहले सीजन की तैयारियों में जुट गई है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने बुधवार को एक ऐलान कर सबको चौंका दिया. दरअसल आरसीबी ने भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को अपने साथ जोड़ा. बता दें कि सानिया मिर्जा ने इसी साल की शुरूआत में ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद टेनिस से संन्यास ले लिया. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: Team India ICC Ranking: भारत ने रचा इतिहास, पहली बार बना तीनों फॉर्मेट में नंबर-1

अब सानिया मिर्चा वीमेंस प्रीमियर लीग में आरसीबी के लिए बड़ी जिम्मेदारी निभाती हुई नजर आएंगी. आरसीबी ने WPL के लिए सानिया मिर्जा को टीम का मेंटर बनाया है. भारत में यह पहली बार ही होगा कि किसी दूसरे खेल के दिग्गज को बतौर मेंटर एक नए स्पोर्ट्स में जोड़ा गया हो. सानिया मिर्जा ने बयान जारी किया और कहा कि वह इससे काफी खुश हैं क्योंकि यह एक ऐतिहासिक मौका है कि जब दूसरे खेल के खिलाड़ी को दूसरे खेल का मेंटर बनाया जा रहा है. 

Advertisment

सानिया मिर्जा ने कहा कि आरसीबी लंबे वक्त तक आईपीएल की पॉपुलर टीम रही है, अब महिला प्रीमियर लीग में भी हम इसी लिगेसी को आगे बढ़ाने की कोशिश करेंगे. 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (महिला) का सपोर्टिंग स्टाफ

•    मेंटर- सानिया मिर्जा

•    हेड कोच- बेन सॉयर

•    असिस्टेंट कोच- एम. रंगराजन

•    बल्लेबाजी कोच- आर. मुरली

•    टीम मैनेजर- डॉ. हरिनी

•    फील्डिंग कोच- वनिथा वीआर.

•    हेथ थेरेपिस्ट- नवीनता गौतम 

Advertisment

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : रोहित की सेना आईपीएल के लिए है तैयार, लौटेगी जीत की पटरी पर!

Source : Sports Desk

Sania Mirza wpl रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 Women Premier League 2023 Womens Premier League 2023 rcb royal challengers banglore sania mirza rcb mentor Smriti Mandhana RCB smriti mandhana wp Sania Mirza women premier league Sania Mirza
Advertisment
Advertisment