Advertisment

IPL 2025: युवराज सिंह बनेंगे इस आईपीएल टीम के हेड कोच, ट्रॉफी जीतना होगा पक्का!

IPL 2025: आईपीएल 2025 की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. कई टीमें अपने कोचिंग स्टाफ में बदलाव कर रही हैं. इसी बीच खबरों का बाजार गर्म है कि अपकमिंग मेगा ऑक्शन से पहले आशीष नेहरा गुजरात टायटंस से अलग हो सकते हैं.

author-image
Sonam Gupta
New Update
YUVRAJ SINGH

YUVRAJ SINGH

IPL 2025: आईपीएल 2025 की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. कई टीमें अपने कोचिंग स्टाफ में बदलाव कर रही हैं. इसी बीच खबरों का बाजार गर्म है कि अपकमिंग मेगा ऑक्शन से पहले आशीष नेहरा गुजरात टायटंस से अलग हो सकते हैं. अब यदि ऐसा होता है, तो गुजरात पूर्व भारतीय दिग्गज युवराज सिंह को अपना हेड कोच नियुक्त कर सकता है. आइए आपको बताते हैं युवी की उन क्वालिटीज के बारे में जिनकी वजह से GT उन्हें ये जिम्मेदारी सौंप सकती है. 

Advertisment

युवराज के पास है अपार अनुभव

7 जून 2019 में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने वाले युवराज सिंह के पास इंटरनेशनल क्रिकेट का अपार अनुभव है. उन्होंने तीनों ही फॉर्मेट में भारत के लिए कई मैच जिताऊ पारियां खेली हैं.  आईपीएल 2008 में जब टूर्नामेंट का आगाज हुआ था, तब युवी ने पहले सीजन में पंजाब किंग्स की कमान संभाली थी. इसके बाद वह 12 सालों तक आईपीएल का हिस्सा रहे और 6 टीमों का ड्रेसिंग रूम शेयर किया. 

शुभमन गिल से कनेक्शन

गुजरात टायटंस के कप्तान शुभमन गिल हैं, जो पंजाब से आते हैं. वहीं, युवराज भी पंजाब से हैं. युवराज और शुभमन सेम जगह से आते हैं और गिल युवी को काफी मानते हैं. चूंकि, गिल को जब भी जरूरत पड़ती है, युवी उन्हें गाइड करते हैं. ऐसे में दोनों के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग है और ये बात तो सभी जानते हैं कि एक कप्तान और कोच के बीच यदि बॉन्डिंग अच्छी हो, तो टीम का बेस्ट प्रदर्शन निकलकर आता है और गुजरात अपना दूसरा टाइटल जीत सकती है.

गुजरात टायटंस से अलग होंगे आशीष नेहरा?

आईपीएल 2025 की तैयारियों के बीच खबर है कि आशीष नेहरा गुजरात से अलग हो सकते हैं. GT ने अपने पहले सीजन 2022 में आशीष को टीम का हेड कोच बनाया था और उनकी कोचिंग में हार्दिक पांड्या ने टीम को पहले ही सीजन में खिताबी जीत दिलाई थी. हालांकि, अब हार्दिक मुंबई इंडियंस में लौट चुके हैं. ऐसे में अब आशीष की भी टीम से अलग होने की खबरें आ रही हैं.

ये भी पढ़ें: IPL 2025 में आधी से भी कम हो जाएगी धोनी की सैलरी, इस नियम से होगा करोड़ों का नुकसान

ये भी पढ़ें: Rohit Sharma रोहित शर्मा की कार का वीडियो हुआ वायरल, स्पेशल नंबर प्लेट ने लूट ली सारी महफिल

today sports news in hindi cricket sports news in hindi Indian Premier League 2025 Latest Sports news in hindi ipl Yuvraj Singh indian premier league
Advertisment