Advertisment

VIDEO : भारत से पहले इस देश के लिए खेल चुके हैं जहीर खान, न्यूजीलैंड के दिग्गज का बड़ा खुलासा

Zaheer Khan: भारतीय दिग्गज गेंदबाज जहीर खान के बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे की वे ऑस्ट्रेलिया के लिए भी खेल चुके हैं. न्यूजीलैंड के दिग्गज क्रिकेटर ने इस बात का खुलासा किया है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Zaheer Khan

Zaheer Khan ( Photo Credit : Social Media)

Zaheer Khan Play for Australia : भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक थे. जाहीर खान ने 2011 वनडे वर्ल्ड में 9 मैचों में 21 विकेट लेकर टीम इंडिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ 2 महत्वपूर्ण विकेट हासिल कर टीम इंडिया की चैंपियन बनाने की राह को आसान कर दिया था. बता दें कि जहीर खान ने भारत के लिए अक्टूबर 2000 में डेब्यू किया था, लेकिन बहुत ही कम लोग ये जानते हैं कि भारत से पहले जहीर खान एक अन्य देश के लिए भी क्रिकेट खेल चुके थे.

Advertisment

ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच खेले थे जहीर खान 

जियो सिनेमा के एक शो पर न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस, जहीर खान और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रेट के बीच चर्चा हो रही थी. स्टायरिस ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया. स्टायरिस ने याद दिलाया कि जहीर खान अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले थे. इस बात को याद कर जाहीर खान मुस्कुराने लगे. स्टायरिस ने कहा कि वो न्यूजीलैंड के लिए अपना पहला मैच जहीर के खिलाफ खेले थे. स्कॉट स्टायरिस ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच मैच खेला जा रहा था, जिसमें जहीर खानऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व कर रहे थे. न्यूजीलैंड ऑलराउंडर ने कहा कि यह उनके लिए बेइज्जती थी, क्योंकि वो ऑस्ट्रेलिया में पैदा होने के बावजूद इस देश के लिए नहीं खेल पाए.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by JioCinema (@officialjiocinema)

Advertisment

ऑस्ट्रेलिया के लिए क्यों खेले थे जहीर खान?

इस शो पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रेट ली भी मौजूद थे. ब्रेट ली ने जहीर खान से पूछा कि क्या उनके ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने की बात सच है. खान ने जवाब देते हुए बताया, "उन दिनों अकादमी एडीलेड में हुआ करती थी, लेकिन बाद में ब्रिस्बेन में शिफ्ट हो गई थी. उस दौरे पर माइकल क्लार्क भी खेल रहे थे और मैं भी उनके साथ खेला.' बता दें कि यह ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच एक प्रैक्टिस मैच था, जिसमें जहीर खान ने ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया था.

यह भी पढ़ें: RCB vs DC Dream11 Prediction : बेंगलुरु और दिल्ली के मैच में ये हो सकती है बेस्ट ड्रीम11 टीम, इन्हें चुनें कप्तान

Advertisment

Source : Sports Desk

zaheer khan australia Zaheer Khan cricket hindi news sports hindi news Indian Cricket team zaheer khan represent australia zaheer khan play for australia zaheer khan australia cricket
Advertisment
Advertisment