Advertisment

IND vs BAN: टीम इंडिया ने चेन्नई में शुरू किया प्रैक्टिस, कोचिंग स्टाफ में नए सदस्य की हुई एंट्री

IND vs BAN: भारत बनाम बांग्लादेश 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का 19 सितंबर से आगाज हो रहा है. सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया चेन्नई पहुंचकर प्रेक्टिस शुरू कर दी है.

author-image
Roshni Singh
New Update
IND vs BAN Chennai Test ..

टीम इंडिया ने चेन्नई में शुरू किया प्रैक्टिस (Social Media)

IND vs BAN Test Series: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. सीरीज का पहला मैच 19 सितंबर से  चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के फाइनल में पहुंचने के लिहाज से टीम यह सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी अहम है. इसी बीच टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी चेन्नई पहुंच चुके हैं. जहां भारतीय टीम ने 13 सितंबर से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में इस टेस्ट सीरीज को लेकर अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं.

Advertisment

मोर्नी मोर्कल ने संभाली गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी

बता दें कि टीम इंडिया नए कोचिंग स्टाफ के साथ यह सीरीज खेलने उतरेगी. गौतम गंभीर हेड कोच की जिम्मेदारी निभा रहे हैं. इसके अलावा गेंदबाजी कोच की भूमिका में साउथ अफ्रीका टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज मोर्नी मोर्कल नजर आ रहे हैं. वहीं उनके अलावा असिस्टेंट कोच की भूमिका में अभिषेक नायर संभाल रहे हैं. चेन्नई में शुरू हुए टीम इंडिया के ट्रेनिंग कैंप की कुछ तस्वीरें बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है.

Advertisment

चेन्नई में भारत का ऐसा है टेस्ट रिकॉर्ड

टीम इंडिया ने चेन्नई में अब तक कुल 34 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमें से 15 मैचों में जीत हासिल की और 7 मैचों में हार का सामना किया है. वहीं 11 मुकाबला ड्रॉ हुए हैं. जबकि एक मैच टाई हुआ है. टीम इंडिया ने चेन्नई में आखिरी टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ 2021 में खेला था. यह मुकाबला भारत ने 317 रनों के बड़े अंतर से अपने नाम किया था. हालांकि इससे पहले यहां इंग्लैंड से हार भी मिली थी. 

Advertisment

कोहली-बुमराह पर रहेगी नजर

बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को भी शामिल किया गया है. कोहली ने चेन्नई में अब तक 4 टेस्ट मैच खेले हैं. उन्होंने इस दौरान 6 पारियों में 267 रन बनाए हैं. कोहली ने चेन्नई में एक शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं. वे टीम इंडिया के लिए यहां गेम चेंजर साबित हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ें:  International centuries: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बाएं हाथ के इन 2 बल्लेबाजों के नाम है 50 से अधिक शतक लगाने का रिकॉर्ड

Advertisment

यह भी पढ़ें:  Sanju Samson: दिलीप ट्रॉफी में भी संजू सैमसन फ्लॉप, ऐसा न हो कि टीम इंडिया के साथ घरेलू क्रिकेट से भी गायब हो जाएं

Team India IND vs BAN test Indian Cricket team IND vs BAN
Advertisment
Advertisment