Advertisment

T20 World Cup: वॉर्म अप मैच में भारतीय महिला टीम ने वेस्टइंडीज को हराया, जेमिमा रोड्रिग्स और पूजा वस्त्राकर रही स्टार

IND W vs WI W T20 World Cup Warm up match: टी 20 विश्व कप 2024 के वॉर्म अप मैच में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को हरा दिया. इस जीत की हीरो जेमिमा रोड्रिग्स और पूजा वस्त्राकर की अहम भूमिका रही.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
Indian Women Cricket Team beat West Indies women Cricket Team by 20 runs in T20 World Cup warm up match

IND W vs WI W T20 World Cup (Image- Social Media)

Advertisment

IND W vs WI W T20 World Cup Warm up match: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टी 20 विश्व कप 2024 के वॉर्म अप मैच में वेस्टइंडीज को हरा दिया है. भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाए थे. वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 121 रन ही बना सकी और 20 रन से मैच हार गई. 

Advertisment

जेमिमा रोड्रिग्स की शानदार पारी

भारत की तरफ से पारी की शुरूआत करने आई शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना का बल्ला नहीं चला. शेफाली 7 और मंधाना 14 रन बनाकर आउट हो गई. कप्तान हरमनप्रीत कौर भी सिर्फ 1 रन बना सकी. ऋचा घोष भी सिर्फ 7 रन बना सकी.  जेमिमा ने अकेले मोर्चा संभाला और 40 गेंद में 5 चौके लगाते हुए 52 रन की पारी खेली. उनकी इस पारी की बदौलत ही भारतीय टीम 141 तक पहुंच सकी. जेमिमा के अलावा यस्तिका भाटिया ने 25 गेंद पर 24 रन की पारी खेली. जेमिमा के साथ भाटिया की चौथे विकेट के लिए 50 रन की अहम साझेदारी भी हुई. दीप्ति शर्मा ने नाबाद 13 रन बनाए. 

20 रन से हारी वेस्टइंडीज 

Advertisment

वेस्टइंडीज की टीम 142 रन के लक्ष्य को हासिल नहीं कर सकी. 20 ओवर में टीम 8 विकेट के नुकसान पर 121 रन बना सकी और मैच 20 रन से हार गई. वेस्टइंडीज की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और कप्तान हेली मैथ्यूज शून्य और कियाना जोसेफ की जोड़ी 8 रन के भीतर लौट गई. इन बड़े झटकों से टीम कभी उबर नहीं पाई और अंतत उसे हार का सामना करना पड़ा.

हेनरी का अर्धशतक 

वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा नाबाद 59 रन हेनरी ने बनाए. 48 गेंदों की अपनी पारी में हेनरी ने 6 चौके और 2 छक्के लगाए. कैंपबेल ने 20 और फ्लेचर ने 21 रन बनाए. भारत के लिए पूजा वस्त्राकर ने 3, दीप्ति शर्मा ने 2, रेणुका सिंह, आशा सोभना और राधा यादव ने 1-1 विकेट लिए.  

Advertisment

ये भी पढ़ें-  Travis Head: ट्रेविस हेड ने गेंदबाजी में किया कमाल, इंग्लैंड के खिलाफ 5 वें वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लिए

ये भी पढ़ें-  IRE vs SA: 6,6,6,6,6,6,6,6,6...आयरलैंड के बल्लेबाज ने लगाई छक्कों की झड़ी, साउथ अफ्रीका के खिलाफ जड़ा विस्फोटक शतक

ये भी पढ़ें-  BCCI Centre of Excellence: 40 एकड़ का परिसर, 3 ग्राउंड, लाल और काली मिट्टी की पिचें, जानें नए NCA केंद्र में और क्या क्या है?

t20 world cup warm up match Indian women cricket team T20 World Cup ind w vs wi w West Indies Women Cricket Team
Advertisment
Advertisment