Advertisment

IPL 2025: आईपीएल में एक ही टीम से खेलते आ रहे हैं ये 4 भारतीय खिलाड़ी, फ्रेंचाइजी भी देती हैं सम्मान

IPL 2025: आईपीएल में ऑक्शन होते हैं और क्रिकेटर्स की टीमें बदलती रहती हैं. लेकिन, इस बीच कुछ ऐसे भी क्रिकेटर हैं, जिनकी कभी टीम नहीं बदली और एक ही IPL टीम के लिए खेले हैं.

author-image
Roshni Singh
New Update
IPL interesting Fact

आईपीएल में एक ही टीम से खेलते आ रहे हैं ये 4 भारतीय खिलाड़ी (Social Media

IPL Interesting Facts: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 (IPL 2025) से पहले मेगा ऑक्शन का आयोजन होना है. इस मेगा ऑक्शन के बाद सभी टीमें बदली नजर आएंगी. आईपीएल में बहुत ही कम ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जो एक ही टीम से खेले. हालांकि अभी 4 ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं जो अपने आईपीएल डेब्यू सीजन से ही एक ही टीम से खेलते आ रहे हैं और उन्होंने कभी टीम नहीं बदली. 

Advertisment

1- विराट कोहली (Virat Kohli)

जब भी किसी एक आईपीएल टीम से खेलने वाले खिलाड़ियों की बात होती है तो विराट कोहली का नाम सबसे पहले आता है. कोहली ने 2008 में एक युवा के तौर पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए अपना आईपीएल डेब्यू किया था. तब से आजतक वो RCB का हिस्सा हैं. कोहली आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, उन्होंने 252 मैचों में 8004 रन बनाए हैं और ये सारे ही रन आरसीबी के लिए ही बनाए हैं. 

3- जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की सबसे बड़ी खोज हैं. साल 2013 में मुंबई इंडियंस ने जसप्रीत बुमराह को अपने साथ जोड़ा था. इसके बाद बुमराह सिर्फ मुंबई ही नहीं बल्कि टीम इंडिया के एक घातक गेंदबाज बन गए. पिछले 12 सालों से वह MI का हिस्सा हैं. 

2- ऋषभ पंत (Rishabh Pant)

ऋषभ पंत ने साल 2016 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए अपना आईपीएल डेब्यू किया था. तब से वह इसी टीम का हिस्सा हैं. पंत ने पिछले 8 सालों में दिल्ली के लिए कई मैच विनिंग पारियां खेली हैं. वह दिल्ली कैपिटल्स की कमान भी संभाल रहे हैं. हालांकि, ऐसी अटकलें लगाई जा रही है कि आईपीएल 2025 में पंत दिल्ली से अलग हो सकते हैं. मगर, फिलहाल वह एक टीम से खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं. 

4- पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw)

ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ भी आईपीएल में अबतक सिर्फ एक ही टीम के लिए खेले हैं. 2018 में दिल्ली कैपिटल्स ने शॉ को अपनी टीम में शामिल किया था. दिल्ली कैपिटल्स ने इसके बाद हर सीजन उन्हें रिटेन किया. हालांकि पिछले 2 सीजन से शॉ का प्रदर्शन खराब रहा है. ऐसा लगता है कि IPL 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले दिल्ली शॉ को रिलीज कर सकती है.

यह भी पढ़ें:  IPL 2025: आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन में मालामाल होंगे ये 5 युवा खिलाड़ी, टीमें लगा सकती हैं करोड़ों की बोली

Advertisment

यह भी पढ़ें:  Shan Masood-Shahin Afridi: शाहीन अफरीदी से अपने झगड़े को लेकर शान मसूद ने तोड़ी चुप्पी, कह दी ये बात, Video Viral

ipl news in hindi updates jasprit bumrah latest ipl news in hindi Indian Premier League 2025 IPL Interesting facts आईपीएल 2025 IPL 2025 indian premier league Virat Kohli
Advertisment
Advertisment