Advertisment

IPL 2025 Mega Auction Date: आईपीएल मेगा ऑक्शन को लेकर आया बड़ा अपडेट, इस दिन हो सकता है आयोजन

IPL 2025 Mega Auction Date: आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन को लेकर बड़ी जानकारी सामने आयी है. इसका आयोजन नवंबर के आखिरी हफ्ते में या दिसंबर के पहले हफ्ते में किया जा सकता है.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
RTM IPL 2025
Advertisment

IPL 2025 Mega Auction Date: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 से पहले मेगा ऑक्शन का आयोजन होना है. अब इस नीलामी को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार मेगा ऑक्शन का आयोजन नवंबर के आखिरी हफ्ते या दिसंबर के पहले हफ्ते में हो सकता है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) जल्द ही इसको लेकर अपडेट दे सकता है. मेगा ऑक्शन से पहले खिलाड़ियों रिलीज और रिटेन लिस्ट भी सामने आएगी. इससे पहले बीसीसीआई को नए रिटेंशन नियम का भी एलान करना है.

Advertisment

आईएएनएस की एक खबर के मुताबिक BCCI आईपीएल 2025 की मेगा ऑक्शन की तैयारियों में जुटी है. बताया जा रहा है कि इसका आयोजन नवंबर के आखिरी या दिसंबर के पहले वीक में हो सकता है. वहीं नए रिटेंशन नियम का एलान अगले कुछ दिनों में किया जा सकता है. पिछली बार 2022 में मेगा ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइजी सिर्फ 4 खिलाड़ियों को ही रिटेन कर सकती थीं, लेकिन अब इस नियम में बदलाव किया जा रहा है.  

मेगा ऑक्शन का कहां होगा आयोजन

हालांकि आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन का आयोजन कहां किया जाएगा इसके लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऑक्शन भारत में ही हो सकता है. कोलकाता, बैंगलोर या दिल्ली में मेगा ऑक्शन का आयोजन किया जा सकता है. बता दें कि पिछले सीजन आईपीएल 2024 में ऑक्शन का आयोजन दुबई में हुआ था. 

Advertisment

कई बड़े प्लेयर्स की बदलेगी टीम

आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन (IPL 2025 Mega Auction) से पहले रिटेंशन नियमों का एलान होगा. जिसके बाद यह तय हो जाएगा कि टीमें कितने खिलाड़ियों को रिटेन कर सकेंगी. ऐसी स्थिति में कई बड़े प्लेयर्स की टीम बदल जाएगी. रोहित शर्मा, केएल राहुल, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह को लेकर कई तरह की अफवाह सामने आयी है कि ये अपनी-अपनी टीम का साथ छोड़ सकते हैं. रोहित को मुंबई ने पिछले सीजन में कप्तानी से हटा दिया था. उनकी जगह हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपी गई थी. रोहित के फैंस भी इस बात से नाराज थे. 

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN: टीम इंडिया के लिए एतिहासिक होगा चेन्नई टेस्ट, इस खास मुकाम को करेगी हासिल

Advertisment

यह भी पढ़ें:  SA vs AFG: अफगानिस्तान ने पहले ही वनडे में साउथ अफ्रीका का किया बुरा हाल, 106 रनों पर सिमट गई पूरी टीम

ipl 2025 mega auction date IPL 2025 mega auction IPL 2025 Indian Premier League 2025 indian premier league आईपीएल 2025
Advertisment
Advertisment