Advertisment

IPL 2025 Retention: एक बल्लेबाज, एक ऑलराउंडर और एक गेंदबाज, सिर्फ इन 3 खिलाड़ियों को रिटेन करेगी दिल्ली कैपिटल्स

Delhi Capitals IPL 2025 Retention: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 के लिए होने वाली मेगा नीलामी से पहले दिल्ली कैपिटल्स इन 3 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Delhi Capitals IPL 2025 Retention

Delhi Capitals IPL 2025 Retention (Image- Social Media)

Advertisment

Delhi Capitals IPL 2025 Retention: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 के पहले मेगा नीलामी होनी है. मेगा नीलामी से पहले सभी 10 फ्रेंचाइजी अपने अपने खिलाड़ियों की रिटेंशन लिस्ट जारी करेंगे. बीसीसीआई द्वारा जारी किए गए नियम के आधार पर फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों को रिटेन करने की रणनीति पर काम कर रही है. इसी बीच पीटीआई के हवाले से दिल्ली कैपिटल्स को लेकर बड़ी खबर आई है. रिपोर्ट के मुताबिक डीसी 3 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है.

ऋषभ पंत

डीसी की रिटेंशन लिस्ट में सबसे पहला नाम कप्तान ऋषभ पंत का हो सकता है. पंत को 18 करोड़ रुपये में रिटेन किया जा सकता है. बता दें  कि पंत दिल्ली के सबसे पुराने खिलाड़ी हैं. वे 2021 से टीम की कप्तानी कर रहे हैं. पंत डीसी के लिए 111 मैचों में 1 शतक और 18 अर्धशतक लगाते हुए 3284 रन बनाए हैं. पंत 2023 का सीजन इंजरी की वजह से नहीं खेले थे इसके बावजूद डीसी ने उन्हें पूरे पैसे दिए थे. बीच में पंत के सीएसके से जुड़ने की खबर भी आई थी लेकिन अब उनका डीसी के साथ बने रहना लगभग तय है.

अक्षर पटेल 

दिल्ली कैपिटल्स ऑलराउंडर अक्षर पटेल की क्षमता का इस्तेमाल अभी तक नहीं कर पाई है. लेकिन डीसी मैनेजमेंट उन्हें लेकर गंभीर है और पंत के बाद वे दूसरे रिटेन होने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं. अक्षर को 14 करोड़ में रिटेन किया जा सकता है. अक्षर 2019 से ही डीसी के साथ जुड़े हुए हैं. पिछले 5 साल में वे डीसी के लिए 82 मैचों में 967 रन बनाए हैं. इसके अलावा 62 विकेट  लिए हैं. अक्षर को बल्लेबाजी के मौके बहुत कम मिले हैं . वरना उनके आंकड़े और भी बेहतर हो सकते थे.

कुलदीप यादव

डीसी तीसरे खिलाड़ी के रुप में कुलदीप यादव को रिटेन कर सकती है. कुलदीप को 11 करोड़ में रिटेन किया जा सकता है. कुलदीप पिछले 2 वर्षों में वनडे और टी 20 फॉर्मेट के सबसे सफल स्पिनर रहे हैं. ऐसे में डीसी उन्हें निश्चित रुप से अपने साथ जोड़े रखना चाहेगी. कुलदीप ने 2022 में डीसी ज्वाइन किया था. अबतक वे इस टीम के लिए 39 मैच में 47 विकेट ले चुके हैं.

ये भी पढ़ें-   IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड सीरीज के बीच इन 3 दिग्गज क्रिकेटर्स को ICC का बड़ा सम्मान

ये भी पढ़ें-  Video: बन गया T20I का नया विश्व रिकॉर्ड, क्रिस गेल, डिविलयर्स और सूर्या जैसे खूंखार बल्लेबाज भी ऐसा नहीं कर सके हैं

ये भी पढ़ें-  'बैन है...', भारत के बारे में पाकिस्तानी कप्तान का सनसनीखेज बयान, देखने को मिल सकती है दोनों टीमों के बीच तकरार

Rishabh Pant cricket news in hindi IPL 2025 delhi-capitals Kuldeep Yadav axar patel ipl 2025 retention
Advertisment
Advertisment