Advertisment

IPL 2025: बीसीसीआई के सामने SRH की मालकिन काव्या मारन ने ये 4 प्रस्ताव रखे हैं

IPL 2025: 31 जुलाई को बीसीसीआई ने आईपीएल के अगले सीजन से संबंधित एक अहम बैठक मुंबई स्थित मुख्यालय में बुलाई थी जिसमें बोर्ड के सचिव, अध्यक्ष के साथ लीग की सभी 10 टीमों के मालिक उपस्थित थे.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
IPL 2025  SRH owner Kavya Maran has placed these 4 proposals before BCCI

IPL 2025: बीसीसीआई के सामने SRH की मालकिन काव्या मारन ने ये 4 प्रस्ताव रखे हैं (Photo- Social Media)

IPL 2025: दुनिया की सबसे सफल, सबसे मंहगी और सबसे लोकप्रिय लीग इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन यानी आईपीएल 2025 की तैयारियां शुरु हो गई हैं. 31 जुलाई को बीसीसीआई ने अगले सीजन से संबंधित एक अहम बैठक मुंबई स्थित मुख्यालय में बुलाई थी जिसमें बोर्ड के सचिव, अध्यक्ष के साथ लीग की सभी 10 टीमों के मालिक उपस्थित थे. इस बैठक में अगले सीजन होने वाली मेगा नीलामी, खिलाड़ियों की रिटेंशन पॉलिसी और पर्स वैल्यू जैसे मुद्दों पर सभी टीमों से राय मांगी गई. सनराइजर्स हैदराबाद की मालकिन काव्या मारन ने बीसीसीआई के सामने 4 मांग रखी है.

Advertisment

काव्या मारन ने बीसीसीआई के सामने कौन सी 4 मांग रखी है?

बीसीसीआई के साथ हुई बैठक में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने 4 अहम मांगे रखी हैं. पहला, सभी टीमों के पास 7 खिलाड़ियों को रिटेन करने का अधिकार होना चाहिए.  दूसरा, टीम के पास अधिकार होना चाहिए कि वे देशी, विदेशी या अनकैप्ड किस और कितने की खिलाड़ियों 7 खिलाड़ियों के अंदर रिटेन करना है. तीसरा, टीम के पास विकल्प होना चाहिए कि वे ऑक्शन से पहले खिलाड़ियों के साथ   रिटेंशन और राइट टू मैच (RTM) पर चर्चा कर सकें. चौथा, मेगा ऑक्शन हर 5 साल पर होना चाहिए. 

आईपीएल 2025 से पहले मेगा ऑक्शन के पक्ष में नहीं एसआरएच 

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में एसआरएच का प्रदर्शन अच्छा रहा था. टीम ने फाइनल खेला था. टीम के पास 1 दर्जन से ज्यादा ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें वो रिलीज नहीं करना चाहती. इसलिए एसआरएच ने बीसीसीआई के सामने ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को रिटेन करने के नियम का विकल्प दिया है. वहीं काव्या मारन ने मेगा ऑक्शन की जगह मिनी ऑक्शन की मांग की है. हालांकि बीसीसीआई की तरफ से इन मांगो पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है.  

ये भी पढ़ें-  शाहरुख खान से हुए विवाद पर पंजाब किंग्स के सह मालिक नेस वाडिया ने दी सफाई

bcci news in hindi Kavya Maran hyderabad sunrisers Kavya Maran IPL 2025 news
Advertisment
Advertisment