Advertisment

भारत में नहीं तो कहां होगा IPL 2025 का मेगा ऑक्शन का आयोजन? BCCI की नजर में ये 3 शहर

IPL Mega Auction 2025: आईपीएल 2025 के लिए मेगा ऑक्शन का आयोजन किया जाना है. इस ऑक्शन को लेकर ताजा अपडेट सामने आया है. रिपोर्ट्स की माने तो आईपीएल 2025 का मेगा ऑक्शन भारत में आयोजित नहीं किया जाएगा.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
IPL 2025 Mega Auction...

भारत में नहीं तो कहां होगा IPL 2025 का मेगा ऑक्शन का आयोजन (Social Media)

Advertisment

3 Venues for IPL Mega Auction 2025: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 की तैयारियां जोरो-शोरो से चल रही है. सीजन शुरू होने से पहले मेगा ऑक्शन का आयोजन किया जाना है. इस बार ऑक्शन के वेन्यू को लेकर काफी चर्चा हो रही है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने संकेत दिए हैं कि आगामी सीजन की नीलामी भारत से बाहर हो सकती है. इसके लिए तीन शहरों दुबई (यूएई), दोहा (कतर) और सऊदी अरब पर बीसीसीआई विचार कर रही है.

Advertisment

कहां होगा आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन?

आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन का सभी क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. मेगा ऑक्शन के बाद कई टीमों का चेहरा बदलने वाला है. अब आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन को लेकर ताजा अपडेट सामने आ रही है कि इस बार बोर्ड विदेश में इसका आयोजन कर सकता है. भले ही अभी बोर्ड ने इसका आधिकारिक ऐलान ना किया हो, लेकिन खबरें यहीं बता रही हैं कि मेगा ऑक्शन यूएई में हो सकता है.

दुबई में हो सकता है IPL 2025 का ऑक्शन

Advertisment

आईपीएल 2024 की मिनी ऑक्शन दुबई में आयोजित की गई है. इससे पहले 2014 और 2020 में दुबई में आईपीएल मैच भी खेले जा चुके हैं. ऐसे में एक बार भी दुंबई में आईपीएल का ऑक्शन का आयोजन किया जा सकता है. भारत के साथ दुबई की बेहतरीन कनेक्टिविटी, खासकर मुंबई से, इसे आईपीएल मेगा नीलामी के लिए एक मजबूत दावेदार बनाती है. इसके अलावा, दुबई की चमक और भव्यता इस आयोजन को और भी खास बना सकती है. इसके अलावा दोहा और सऊदी अरब पर भी बीसीसीआई की नजर में होगी. ये सभी जगह स्पोर्ट्स सेंटर के रुप में उभरते नजर आ रहे हैं. वहीं अगर भारत में मेगा ऑक्शन का आयोजन होता है तो फिर इसे मुंबई में आयोजित किया जा सकता है.

इस बार होंगे बड़े बदलाव 

ऐसा माना जा रहा है कि आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन में कई बड़े-बड़े खिलाड़ियों पर बोली लग सकती है. मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव सहित कई बडे़ नामों के ऑक्शन में उतरने की चर्चा है. हालांकि, यदि ये खिलाड़ी अपनी टीम से अलग होते हैं, तो मेगा ऑक्शन से पहले ही टीमें इन्हें अपने साथ जोड़ना चाहेंगी, लेकिन यदि इनका नाम ऑक्शन हॉल तक पहुंचता है, तो बिडिंग के रिकॉर्ड्स टूट सकते हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN: ऋषभ पंत ने इंटरनेशनल क्रिकेट में मचाया तहलका, धोनी के महारिकॉर्ड की कर ली बराबरी

यह भी पढ़ें:  405 टेस्ट विकेट लेने वाला दुनिया का सबसे घातक गेंदबाज, जिसके सामने कोई बल्लेबाज नहीं लगा पाया SIX

ipl news in hindi updates IPL 2025 latest ipl news in hindi Indian Premier League 2025 आईपीएल 2025 IPL 2025 mega auction indian premier league
Advertisment
Advertisment