Advertisment

IPL 2025: इस दिन होगी BCCI और आईपीएल मालिकों के बीच मीटिंग, इन मुद्दों पर होगी अहम चर्चा

IPL 2025 : आईपीएल 2025 की मेगा ऑक्शन की तैयारियां शुरू हो गई है. BCCI 31 जुलाई को सभी टीमों के साथ मीटिंग करने वाली है, जिसमें कई मुद्दों को लेकर चर्चा होने की संभावना है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
IPL 2025 Mega Auction

आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन

IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल 2025 की चर्चाएं अभी से शुरू हो गई है. सभी टीमें भी आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन के लिए लिए अपनी तैयारियों में जुट गईं हैं. रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई 31 जुलाई को फ्रेंचाइजियों के साथ मीटिंग करेगा. इस मीटिंग में रिटेंशन नियमों पर चर्चा की उम्मीद है. ऐसा माना जा रहा है कि फ्रेंचाइजी हर तीन साल में होने वाले मेगा ऑक्शन से खुश नहीं हैं. कुछ टीमें पांच से अधिक खिलाड़ियों को रिटेन करने की मांग कर रही हैं तो कुछ 8 खिलाड़ियों की मांग कर रही हैं.

Advertisment

क्रिकबज के रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन को लेकर चर्चाओं के लिए BCCI 31 जुलाई को फ्रेंचाइजियों के साथ मीटिंग करने वाला है. हालांकि यह मीटिंग कहा होगी इसको लेकर कोई आधिकारिक तौर पर जगह तय नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद है कि यह मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम परिसर में बीसीसीआई मुख्यालय के क्रिकेट सेंटर में होगी. रिटेंशन की संख्या को लेकर अभी भी कई अटकलें लगाई जा रही हैं, लेकिन उम्मीद है कि BCCI 5 खिलाड़ियों की रिटेंशन के लिए सहमति जता सकती है.

8 खिलाड़ियों को रिटेंन कराने की मांग

रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल टीमें करीब 8 खिलाड़ियों को रिटेन करने की मांग कर रही हैं, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इससे मेगा ऑक्शन रक असर पड़ सकता है. वहीं ऐसा माना जा रहा है कि 5 खिलाड़ियों को रिटेन करना टीमों के लिए काफी हो सकता है, जिसमें उनके मुख्य खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें:  Jasprit Bumrah: धोनी, विराट और रोहित की कप्तानी पर जसप्रीत बुमराह ने दिया बड़ा बयान

राइट टू मैच पर विवाद

वहीं राइट टू मैच (RTM) कार्ड को लेकर भी विवाद जारी है. इस मीटिंग में इसको लेकर भी विस्तार से चर्चा होने की उम्मीद है. आपको बता दें कि BCCI ने सबसे पहले आईपीएल 2018 में RTM कार्ड की शुरुआत की थी, जिसके तहत टीमें अपने खिलाड़ियों को बेचे गए मूल्य पर वापस पा सकती थीं. हालांकि, 2021 की मेगा नीलामी में ऐसा कोई प्रावधान नहीं था. अब टीमें फिर से इसकी मांग कर रही हैं.

यह भी पढ़ें:  Video: सर एक फोटो दे दीजिए, रोहित शर्मा के साथ सेल्फी लेने की होड़, देखें वायरल वीडियो

IPL 2025 Auction Rules IPL 2025 Auction Schedule ipl 2025 auction IPL 2025 mega auction आईपीएल 2025 आईपीएल cricket news in hindi Latest Sports news in hindi IPL 2025 Indian Premiere League ipl 2025 mega auction date ipl 2025 news in hindi
Advertisment