Advertisment

IPL2025 : आज BCCI और आईपीएल टीम मालिकों की मीटिंग, खिलाड़ियों के लिए आने वाली है गुड न्यूज

IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल 2025 से पहले मेगा ऑक्शन का आयोजन होना है. इस मेगा ऑक्शन से पहले आज यानी 31 जुलाई को आईपीएल टीमों के मालिक और बीसीसीआई के बीच मीटिंग होगी.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
IPL 2025 Mega Auction

आज BCCI और आईपीएल टीम मालिकों की मीटिंग (Social Media)

BCCI And IPL Owners Meeting : बीसीसीआई आईपीएल 2025 की तैयारियां में जुट गई है. आईपीएल 2025 के सीजन से पहले इसके लिए मेगा ऑक्शन का आयोजन किया जाना है. आगामी सीजन में सभी टीमों में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. इस मेगा ऑक्शन में बीसीसीआई कई बड़े बदलाव कर सकती है. आज यानी 31 जुलाई, बुधवार को आईपीएल टीमों के मालिक और बीसीसीआई के बीच मुंबई में अहम मीटिंग होनी है. इस मीटिंग में कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं. यह फैसले 2025 में आईपीएल की पूरी तस्वीर बदल सकते हैं. तो आइए जानते हैं कि मेगा ऑक्शन में क्या-क्या बदलाव दिख सकते हैं. 

Advertisment

इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

टीमें लगातार खिलाड़ियों के रिटेंशन की संख्या बढ़ाने की मांग कर रही है.मीटिंग में टीमों के मालिक और BCCI के बीच इस बारे में चर्चा होना तय है. मौजूदा वक्त में टीमों के पास मेगा ऑक्शन से पहले सिर्फ चार खिलाड़ियों को रिटेन की ही इजाजत है. रिटन खिलाड़ियों के नंबर को 8 तक बढ़ाए जाने की बात कही जा रही है. अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या BCCI इतने खिलाड़ियों को रिटेन करने की इजाजत देती है या नहीं.

वहीं टीमों के पर्स वैल्यू में बड़ा बदलाव दिखने को मिल सकता है. 2022 के मेगा ऑक्शन में टीमों की पर्स वैल्यू 90 करोड़ रुपये की थी. हालांकि इसके बाद 2023 के मिनी ऑक्शन में पर्स वैल्यू 100 करोड़ कर दी गई थी, लेकिन अब टीमों की पर्स वैल्यू 120 करोड़ रुपये तक बढ़ सकती है. इसके अलावा मेगा ऑक्शन के समय बढ़ाने को लेकर भी चर्चा हो सकती है. बता दें कि आईपीएल का मेगा ऑक्शन हर तीन साल में होता है. अब इस मेगा ऑक्शन में बदलाव हो सकता है. मेगा ऑक्शन को 5 सालों तक बढ़ाया जा सकता है.

राइट टू मैच पर चर्चा

वहीं राइट टू मैच (RTM) कार्ड को लेकर भी इस मीटिंग में विस्तार से चर्चा होने की उम्मीद है. आपको बता दें कि BCCI ने सबसे पहले आईपीएल 2018 में RTM कार्ड की शुरुआत की थी, जिसके तहत टीमें अपने खिलाड़ियों को बेचे गए मूल्य पर वापस पा सकती थीं. हालांकि, 2021 की मेगा नीलामी में ऐसा कोई प्रावधान नहीं था. अब टीमें फिर से इसकी मांग कर रही हैं.

यह भी पढ़ें:  'वापस आते समय अपना...', टी 20 सीरीज जीतने के बाद भी गौतम गंभीर का खिलाड़ियों को सख्त निर्देश

 

bcci IPL owners and BCCI meeting ipl 2025 mega auction retention rules IPL 2025 IPL 2025 mega auction cricket news in hindi Latest Sports news in hindi ipl 2025 mega auction date
Advertisment
Advertisment