Advertisment

IRE vs SA: आयरलैंड ने छुड़ाए साउथ अफ्रीका के पसीने, मुश्किल में एडन मार्कराम कंपनी

IRE vs SA: आयरलैंड ने 2 टी 20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में साउथ अफ्रीका के सामने मुश्किल लक्ष्य रखा है.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
IRE vs SA: Ireland sets target of 172 for South Africa

IRE vs SA (Image- Social Media)

Advertisment

IRE vs SA: अबू धाबी के शेख जाएद स्टेडियम में आयरलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच 2 टी 20 मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है. इस मैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. अफ्रीका  ने आयरलैंड को कम स्कोर पर समेटने का इरादा रखते हुए ये फैसला लिया था जिसमें वे सफल नहीं रहे. 

Advertisment

कैंफर और रॉक की शानदार पारी

पहले बैटिंग करते हुए आयरलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही लेकिन कर्टिस कैंफर और नील रॉक ने शानदार पारी खेल टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. कैंफर ने 36 गेंद में 49 रन बनाए जबति रॉक ने 28 गेंद में 37 रन की पारी खेली. इनके अलावा जॉर्ज डॉकरेल ने 21 रन बनाए.  

आयरलैंड का चुनौतीपूर्ण स्कोर 

Advertisment

आयरलैंड ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए. कैंफर, रॉक औक जॉर्ज के अलावा कोई और खिलाड़ी क्रीज पर नहीं टिक सका अन्यथा आयरलैंड का स्कोर 200 के आस पास हो सकता था. 3 खिलाड़ी खाता नहीं खोल सके जबकि 2 खिलाड़ी 2 अंकों में भी नहीं पहुंच सके.

क्रुगर ने लिए 4 विकेट

साउथ अफ्रीका के लिए पैट्रिक क्रुगर सबसे सफल गेंदबाज रहे. क्रुगर ने 4 ओवर में 27 रन देकर 4 विकेट लिए. मुल्डर, बॉर्टमैन, फोर्ट्यून और पीटर ने 1-1 विकेट लिए.  

Advertisment

क्या जीत पाएगी साउथ अफ्रीका?

साउथ अफ्रीका को अक्सर छोटी टीमों के खिलाफ संघर्ष करते हुए देखा गया है. टी 20 विश्व कप 2022 में भी साउथ अफ्रीका को नीदरलैंड से हार का सामना करना पड़ा था. आयरलैंड की टीम भी उलटफेर करने में माहिर मानी जाती है. ऐसे में साउथ अफ्रीका को बचकर रहना होगा. 172 का स्कोर चुनौतीपूर्ण है. देखना होगा यहां तक पहुंचने के लिए अफ्रीकी टीम को संघर्ष करना पड़ता है या फिर आसानी से पहुंच जाती है. अगर उलटफेर हुआ तो अफ्रीका के लिए बड़ा झटका है. 

ये भी पढ़ें-  Neeraj Chopra: ओलंपिक के बाद नीरज चोपड़ा पहली बार पहुंचे हरियाणा, राजाओं की तरह हुआ स्वागत, देखें Video

Advertisment

ये भी पढ़ें-  SL vs NZ: श्रीलंकाई कप्तान ही बन गए Kamindu Mendis के लिए विलेन, एक फैसले से तोड़ दिया युवा बल्लेबाज का ये सपना

ये भी पढ़ें-  IND vs BAN: मोहम्मद सिराज को गाली दे रहा था बांग्लादेशी फैन, भारतीय फैंस ने कर दी कुटाई, देखें वायरल Video

IRE vs SA T20 cricket news in hindi IRE vs SA Ireland vs South Africa
Advertisment
Advertisment