Advertisment

Shikhar Dhawan: क्या शिखर धवन पंजाब किंग्स के मेंटर बनने वाले हैं? इस पोस्ट से मिल रहे संकेत

Shikhar Dhawan: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज रहे शिखर धवन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और घरेलू क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. धवन के संन्यास के बाद उनके पंजाब किंग्स के मेंटर बनने के संकेत मिल रहे हैं.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Is Shikhar Dhawan going to be the Mentor of Punjab Kings social media post claims

Shikhar Dhawan (Image- Social Media)

Shikhar Dhawan: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्ग्ज खिलाड़ी शिखर धवन ने 24 अगस्त की सुबह अपने फैंस को चौंकाया. धवन ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट, घरेलू क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी. उनके संन्यास लेने के बाद सोशल मीडिया पर उनके बेहतरीन करियर और भारतीय क्रिकेट में उनके यादगार योगदान के लिए उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. एक पोस्ट धवन की आईपीएल टीम पंजाब किंग्स की तरफ से भी आई है जिसके बाद टीम में उनकी बदलती हुई भूमिका पर चर्चा होने लगी है.

Advertisment

सोशल मीडिया पोस्ट से मिल रहे संकेत

शिखर धवन के अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद उनकी आईपीएल टीम पंजाब किंग्स की तरफ से भी प्रतिक्रिया आई है. पंजाब किंग्स ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट पर लिखा है, 'रन, ट्रॉफी, मेमोरी, संन्यास के लिए बधाई गब्बर, हम आपको जीवन की दूसरी इंनिंग में देखने के लिए अब और इंतजार नहीं कर सकते. इस पोस्ट में 'इंतजार नहीं कर सकते' ये संकेत दे रहा है कि गब्बर को टीम अगले सीजन में मेंटर या कोच के रुप में अपने साथ जोड़ सकती है.

बता दें कि पंजाब किंग्स में फिलहाल कोई कोच और मेंटर नहीं है. कुछ समय पहले टीम की तरफ से एक बयान आया था कि वे मेंटर के रुप में किसी भारतीय की तलाश कर रहे हैं. धवन पिछले 3 साल से टीम का हिस्सा हैं और टीम के कप्तान रहे हैं. वे टीम और मैनेजनेंट को बेहतर तरीके से समझते हैं. वे भारतीय क्रिकेट का बड़ा नाम हैं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ ही आईपीएल का भी उनके पास लंबा अनुभव है. ऐसे में टीम के मेंटर पद के लिए वे बिल्कुल उपयुक्त हैं. अब देखना होगा पीबीकेएस अंतिम रुप से धवन पर क्या फैसला लेती है. 

पंजाब किंग्स के लिए धवन का प्रदर्शन

2022 से लेकर 2024 के बीच 30 मैच में 7 अर्धशतक लगाते हुए उन्होंने 988 रन बनाए हैं. उनका टॉप स्कोर नाबाद 99 रहा है. वहीं ओवर ऑल आईपीएल करियर की बात करें तो 2008 से 2024 के बीच 222 आईपीएल मैचों में 2 शतक और 51 अर्धशतक लगाते हुए शिखर ने 6769  रन बनाए. उनका औसत 35.26 रहा वहीं टॉप स्कोर 106 रहा.

ये भी पढ़ें-  KL Rahul ने कराया ऑक्शन, विराट कोहली की जर्सी और ग्लव्स सबसे महंगी, जानें रोहित, धोनी का बल्ला कितने में हुआ नीलाम?

IPL 2025 news pbks shikhar dhawan
Advertisment
Advertisment