Advertisment

Ishan Kishan: '6,6,6,6,6,6...', ईशान किशन ने तूफानी शतक ठोकते हुए बीसीसीआई का खींचा ध्यान

Ishan Kishan: भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन घरेलू क्रिकेट में लौट आए हैं. किशन ने सिर्फ घरेलू क्रिकेट में वापसी ही नहीं की है बल्कि दमदार वापसी की है. किशन ने तूफानी शतक से बीसीसीआई का ध्यान अपनी तरफ खींचा है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Ishan Kishan hits century in Buchi Babu cricket tournament with 9 sixes

Ishan Kishan: '6,6,6,6,6,6...', ईशान किशन ने तूफानी शतक ठोकते हुए बीसीसीआई का खींचा ध्यान (Image- Social Media)

Ishan Kishan: भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन घरेलू क्रिकेट में लौट आए हैं. किशन ने सिर्फ घरेलू क्रिकेट में वापसी ही नहीं की है बल्कि दमदार वापसी की है. बुची बाबू टूर्नामेंट में झारखंड की कप्तानी कर रहे ईशान ने मध्य प्रदेश के खिलाफ तूफानी शतक जड़ते हुए बीसीसीआई का ध्यान अपनी तरफ खींचा है और राष्ट्रीय में वापसी का मजबूत दावा भी ठोका है.   

Advertisment

किशन का तूफानी शतक

बुची बाबू टूर्नामेंट से ईशान किशन घरेलू क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं. मध्यप्रदेश के खिलाफ खेले जा रहे मैच में किशन ने तूफानी शतक जड़ा है. अहम यह है कि किशन ने छठे नंबर पर उतरते हुए ये शतक लगाया है. किशन ने 61 गेंद पर अर्धशतक लगाया और फिर अगले 25 गेंद में तूफानी बैटिंग करते हुए शतक लगा दिया. किशन ने अपनी पारी में 36 गेंद के अंदर 9 छक्के लगाए. उनकी शतकीय पारी के दम पर ही झारखंड मे एमपी के खिलाफ बढ़त बना ली. किशन ने 107 गेंद में 114 रन बनाए. बता दें कि एमपी ने पहले बैटिंग करते हुए 225 रन बनाए थे. 

राष्ट्रीय टीम से बाहर चल रहे किशन 

26 साल के ईशान किशन एक प्रतिभाशाली विकेटकीपर बल्लेबाज हैं.  वे 2023 में एशिया कप और वनडे विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे लेकिन विश्व कप के बाद उनके बुरे दिन तब शुरु हुए जब मानसिक दबाव की वजह से साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले उन्होंने अपना नाम भारतीय टीम से वापस ले लिया था. इसके बाद उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलने की सलाह बीसीसीआई ने दी थी.

रणजी ट्रॉफी की जगह किशन आईपीएल की तैयारी करते हुए देखे गए थे. इसके बाद बीसीसीआई ने उनके खिलाफ अनुशासनात्मक  कार्यवाही करते हुए सेंट्रल कांट्रेक्ट से बाहर कर दिया. साथ ही उन्हें टीम से भी ड्रॉप कर दिया गया. नए विकेटकीपर्स को जहां टीम में मौके मिले वहीं किशन को बीसीसीआई ने लगातार नजरअंदाज किया. अब किशन ने घरेलू क्रिकेट में दमदार वापसी कर ली है. देखना होगा कि राष्ट्रीय टीम में उनकी वापसी कब तक होती है.  

ये भी पढ़ें-   Vinesh Phogat: पीएम मोदी ने की तारीफ, लेकिन रेसलिंग संघ के अध्यक्ष ने विनेश फोगाट के खिलाफ बयान देकर मचाई सनसनी

Buchi Babu cricket tournament ishan kishan batting
Advertisment
Advertisment