Advertisment

Ishan Kishan: ईशान किशन की फूटी किस्मत, दिलीप ट्रॉफी से भी हुए बाहर, इस विकेटकीपर को मौका

Ishan Kishan: ईशान किशन को उम्मीद थी कि वे दिलीप ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम में वापसी का रास्ता तलाशेंगे लेकिन अब वे इस टूर्नामेंट से भी बाहर हो गए हैं.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Ishan Kishan

Ishan Kishan (Image- Social Media)

Ishan Kishan: भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन दिलीप ट्रॉफी से बाहर हो गए हैं. टीम इंडिया से बाहर चल रहे किशन को उम्मीद थी कि वे इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रीय टीम में वापसी की राह तलाशेंगे लेकिन उनकी किस्मत ने यहां भी साथ नहीं दिया. 

Advertisment

इस वजह से हुए बाहर

ईशान किशन को बीसीसीआई ने श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली इंडिया डी में शामिल किया था. 5 सितंबर को पहला मैच खेला जाना था लेकिन ईशान पहले मैच से बाहर हो गए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक ईशान की बाएं हाथ में चोट लगी है. संभव है वे ओपनिंग मैच के अलावा बाद के मैचों के लिए भी उपलब्ध न हो. उनके विकल्प के रुप में संजू सैमसन के नाम का ऐलान हो सकता है.

बुची बाबू टूर्नामेंट में लगाया था शतक

भारतीय टीम में वापसी के लिए ईशान किशन अब घरेलू टूर्नामेंट में खेल रहे हैं. दिलीप ट्रॉफी से पहले वे बुची बाबू टूर्नामेंट में खेले थे और झारखंड की कप्तानी की थी.  ईशान ने इस टूर्नामेंट में शतक ज़ड़ा था.  

टीम से ड्रॉप कांट्रेक्ट से बाहर 

ईशान किशन के सितारे 2024 की शुरुआत से ही ठीक नहीं चल रहे हैं. साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस लेने और घरेलू क्रिकेट न खेलने की वजह से बीसीसीआई ने ईशान के खिलाफ कार्रवाई की थी और उन्हें टीम से ड्रॉप करने के साथ ही सेंट्रल कांट्रेक्ट से भी बाहर कर दिया था. बोर्ड जहां लगातार युवा खिलाड़ियों को मौके दे रहा है वहीं ईशान के नाम पर अब विचार भी नहीं किया जा रहा है. ये किशन के लिए खतरनाक है. वे सिर्फ 26 साल के हैं और उनके सामने लंबा करियर है. अगर बीसीसीई यूं ही उनसे खफा रही तो फिर उनका करियर शुरू होने से पहले ही समाप्त हो जाएगा. इसे समझते हुए किशन ने एक बार फिर से घरेलू क्रिकेट की ओर रुख किया है ताकि राष्ट्रीय टीम में आ सके.    

ये भी पढ़ें-  Paralympics 2024: भारतीय टीम ने रचा इतिहास, तोड़ा टोक्यो पैरालंपिक का रिकॉर्ड, जानें मेडल टैली में किस स्थान पर टीम इंडिया

ये भी पढे़ें-  तय हो गया किस राजनीतिक दल में जा रहे विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया! मुलाकात के बाद अटकलें तेज

 

ishan-kishan Ishan Kishan News cricket news in hindi Duleep Trophy
Advertisment
Advertisment