Advertisment

होश ठिकाने आ गया, भारतीय टीम में वापसी के लिए अब ये काम करेगा दिग्गज खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम दिसंबर 2023- जनवरी 2024 में साउथ अफ्रीका के दौरे पर गई थी. इस दौरे पर टीम ने टी 20, वनडे और टेस्ट सीरीज खेली थी. इस दौरे से सबसे ज्यादा चर्चा और नुकसान किसी खिलाड़ी को हुआ तो वो थे युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Ishan Kishan set to play Ranji trophy for Jharkhand for Team India Come back

होश ठिकाने आ गया, भारतीय टीम में वापसी के लिए अब ये काम करेगा दिग्गज खिलाड़ी (Image- Social Media)

भारतीय क्रिकेट टीम दिसंबर 2023- जनवरी 2024 में साउथ अफ्रीका के दौरे पर गई थी. इस दौरे पर टीम ने टी 20, वनडे और टेस्ट सीरीज खेली थी. इस दौरे से सबसे ज्यादा चर्चा और नुकसान किसी खिलाड़ी को हुआ तो वो थे युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन. इस नुकसान के जिम्मेदार भी वे खुद ही थे. ईशान ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था.

Advertisment

टीम इंडिया मैनेजमेंट और बीसीसीआई की तरफ से किशन को रणजी खेलने का निर्देश दिया था. लेकिन किशन ने रणजी की जगह आईपीएल को तरजीह दी और लीग की तैयारी करने लगे. बीसीसीआई ने इसे अनुशासनहिनता माना और उन्हें टीम से तो ड्रॉप किया ही सेंट्रल कांट्रेक्ट से भी बाहर कर दिया. पिछले  6 महीने में कई विकेटकीपर को मौका मिला लेकिन किशन को मौका नहीं दिया गया. उनके नाम पर चर्चा भी नहीं होती है. सिर्फ 26 साल के ईशान को अपनी गलती समझ आ गई है और उन्होंने वो काम करने का मन बना लिया है जो उन्हें भारतीय टीम में फिर से जगह दिला सकता है.

घरेलू क्रिकेट खेलने को हुए तैयार

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक ईशान किशन ने झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन से संपर्क साधा है और रणजी ट्रॉफी टीम में शामिल करने का अनुरोध किया है. रिपोर्ट के मुताबिक किशन के अनुरोध के बाद उन्हें 25 संभावित खिलाड़ियों में भी शामिल कर लिया गया है. झारखंड क्रिकेट बोर्ड किशन को टीम की कप्तानी सौंपने पर भी विचार कर रही है. अंडर 19 में भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके किशन के लिए ये एक बड़ा मौका है. अगर  वे बतौर कप्तान झारखंड टीम में वापसी करते हैं और अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो अब भी टीम इंडिया में उनकी वापसी हो सकती है. 

देश के लिए किया है दमदार प्रदर्शन

ईशान किशन बेशक टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं लेकिन भारतीय टीम के लिए खेलते हुए उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा है.जब भी मौका मिला है उनके बल्ले से रन निकले हैं. वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगा चुके हैं किशन तीनों फॉर्मेट खेल चुके हैं.  2 टेस्ट में 78, 27 वनडे में 933 और 32 टी 20 में 796 रन उन्होंने बनाए हैं. किशन ओपनिंग के साथ ही मीडिल ऑर्डर में भी अच्छी बल्लेबाजी करते हैं.

ये भी पढ़ें-   Paris Olympics 2024: भारतीय मुक्केबाज निशांत देव के साथ ओलंपिक में हुई बेईमानी, जानबूझकर हराने का लग रहा आरोप

ishan kishan batting Ishan Kishan BCCI Team India ishan kishan news in hindi
Advertisment