Advertisment

Ishan Kishan: ईशान किशन के लिए खुल गए टीम इंडिया के दरवाजे! अचानक मिल गई कप्तानी

Ishan Kishan : लंबे समय बाद ईशान किशन की मैदान पर वापसी हो रही है. वो घरेलू क्रिकेट में खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. ईशान बुची बाबू ट्रॉफी में खेलते हुए नजर आएंगे.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Ishan Kishan

Ishan Kishan: ईशान किशन लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. उन्हें BCCI ने कई बार घरेलू क्रिकेट में खेलने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने इसे नजरअंदाज किया और सिर्फ आईपीएल खेला. उन्हें बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से भी हटा दिया गया. अब ईशान किशन ने झारखंड की तरफ से घरेलू क्रिकेट में खेलने का फैसला किया है. वह बुची बाबू ट्रॉफी में झारखंड की टीम की कमान संभालते नजर आएंगे. बता दें कि बुची बाबू ट्रॉफी की 15 अगस्त से शुरू हो रही है.

Advertisment

घरेलू क्रिकेट में होगी ईशान किशन की वापसी

ESPNcricinfo की रिपोर्ट के मुताबिक ईशान किशन ने झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन को पहले ही बता दिया था कि वह घरेलू क्रिकेट खेलना चाहते हैं. बता दें कि उन्होंने अपना पिछला फर्स्ट क्लास मैच दिसंबर 2022 में खेला था. इसके बाद से वह घरेलू क्रिकेट नहीं खेले थे.

अच्छा प्रदर्शन करके टीम इंडिया में कर सकते हैं वापसी

Advertisment

टीम इंडिया को अब आगे बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने हैं. अगर Ishan Kishan आगामी घरेलू सीजन में अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो टीम इंडिया में उनकी वापसी हो सकती है. उन्होंने पिछले साल वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट में अपना डेब्यू किया था. वह अबतक भारत के लिए सिर्फ 2 टेस्ट मैच खेले हैं.

BCCI के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर हुए थे किशन

ईशान किशन ने साउथ अफ्रीका दौरे से अपना नाम वापस ले लिया था. उन्होंने BCCI से ब्रेक मांगा था. जिसके बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा था कि उन्हें टीम में वापसी के लिए पहले घरेलू क्रिकेट खेलना होगा, लेकिन ईशान ने डोमेस्टिक क्रिकेट नहीं खेला. इसके बाद BCCI ने बड़ा फैसला लेते हुए उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रेट से हटा दिया. तब से उनकी टीम इंडिया में वापसी नहीं हुई है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Viral Video: एक दूसरे से आंख नहीं मिला पाए नीरज चोपड़ा और मनु भाकर, फिर मां ने दी कसम, दोनों की लव स्टोरी....

यह भी पढ़ें:  Indian Hockey Team: ढ़ोल-नगाड़ों संग भारतीय हॉकी टीम का हुआ ग्रैंड वेलकम, एयरपोर्ट पर मिला खास सम्मान

Team India Indian Cricket team Ishan Kishan BCCI
Advertisment
Advertisment