Advertisment

Independence Day: 'हम तैयारी कर रहे हैं...', पीएम मोदी के इस बयान से खेल जगत में हलचल, खिलाड़ियों में खुशी की लहर

Independence Day: भारत अपनी आजादी की 78 वीं वर्षगांठ मना रहा है. इस अवसर पर पीएम मोदी ने लाल किले पर झंडा फहराया. अपने भाषण के दौरान पीएम ने एक ऐसा बयान भी दिया जिसने देश के हजारों एथलीट के दिल में खुशी की लहर दौड़ा दी है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
its our dream to host olympics 2036 and we are preparing for that Narendra Modi says in Independence Day speech

Independence Day: 'हम तैयारी कर रहे हैं...', पीएम मोदी के इस बयान से खेल जगत में हलचल (Image- Social Media)

Independence Day: भारत अपनी आजादी की 78 वीं वर्षगांठ मना रहा है. इस अवसर पर पीएम मोदी ने लाल किले पर झंडा फहराया. अपने भाषण के दौरान पीएम ने एक ऐसा बयान भी दिया जिसने देश के हजारों एथलीट के दिल में खुशी की लहर दौड़ा दी है. पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले सभी एथलीट को बधाई दी. इसके साथ ही एक बड़ा बयान भी दिया. 

Advertisment

पीएम मोदी के बयान से हलचल 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से दिए 100 मीनट से ज्यादा के भाषण में खेल क्षेत्र पर प्रकाश डाला और एक ऐसा बयान दिया जिसे सुनकर भारत के एथलीट्स में खुशी की लहर दौड़ गई. पीएम मोदी ने कहा कि, पिछले साल हमने जी 20 का सफल आयोजन किया था और हमने दिखाया था कि हम बड़े से बड़ा आयोजन कर सकते हैं. अब भारत का सपना है 2036 ओलंपिक का आयोजन. हम इसकी तैयारी कर रहे हैं. प्रधानमंत्री के इस बयान से स्पष्ट है कि भारत 2036 में ओलंपिक की मेजबानी को लेकर गंभीर है.  इसके साथ ही मोदी मे पेरिस में पैराओलंपिक खेलों में भाग लेने जा रहे खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी.  

लंबे समय से चल रही चर्चा 

2014 में सरकार में आने के बाद पीएम की कोशिश रही है कि भारत को वैश्विक पटल पर मजबूती से लाया जाए. पिछले साल जी 20 का आयोजन और पीएम का दुनिया के देशों में लगातार दौरा इसी प्रयास की एक कड़ी है. जी 20 के सफल आयोजन के बाद ऐसी चर्चा कई बार चली है कि भारत ओलंपिक 2036 की मेजबानी करना चाहता है. पीएम के बयान के बाद अब ये स्पष्ट हो चुका है कि सरकार ओलंपिक आयोजन को लेकर गंभीर है. रिपोर्टों के मुताबिक सरकार 2036 ओलंपिक का आयोजन अहमदाबाद में करना चाहती है. 

एथलीट्स के लिए खुशी

अगर भारत 2036 ओलंपिक की मेजबानी हासिल करने में सफल रहता है तो फिर ये पहला मौका होगा जब भारतीय एथलीट अपने देश में अपने प्रशंसकों के बीच खेलेंगे. बता दें कि पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत ने एक सिल्वर सहित 6 मेडल जीते. नीरज चोपड़ा ने सिल्वर जबकि मनु भाकर, कुशाल स्वप्निल, सरबजीत सिंह, अमन सहरावत और भारतीय हॉकी टीम ने ब्रांज मेडल जीते. 

ये भी पढ़ें-   पाकिस्तान क्रिकेट टीम की वजह से अरशद नदीम की बढ़ी मुश्किलें

Narendra Modi olympics Independence Day Celebration
Advertisment
Advertisment