Advertisment

IPL में गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने वाला ये बल्लेबाज अपने पहले इंटरनेशनल टी 20 में रहा सुपरफ्लॉप

IPL: आईपीएल 2024 में एक युवा बल्लेबाज ने जमकर रन बनाए थे. खौफ ऐसा था कि उसके सामने जसप्रीत बुमराह भी अपनी लाइन लेंथ ढूंढते नजर आए थे. लेकिन यही बल्लेबाज अपने पहले अंतराष्ट्रीय टी 20 में सुपरफ्लॉप रहा.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Jake Fraser McGurk

IPL में गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने वाला ये बल्लेबाज अपने पहले इंटरनेशनल टी 20 में रहा सुपरफ्लॉप (Image- Social)

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल में बहुत अंतर होता है. अक्सर आईपीएल में जोरदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में  उस प्रदर्श को नहीं दुहरा पाते. ऐसा ही ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के बीच 4 सिंतबर को खेले गए मैच में देखने को मिला जिसमें आईपीएल का एक सुपरहीरो बुरी तरह फ्लॉप रहा. 

Advertisment

पहले ही मैच में डक

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए युवा सलामी बल्लेबाज जैक फ्रेजर मैक्गर्क ने अपना खौफ बनाया हुआ था. क्रीज पर उतरते ही पहली गेंद से गेंदबाजों पर हमला करने की रणनीति फॉलो करने वाले मैक्गर्क से विपक्षी टीम के गेंदबाज खौफ खाते थे. जसप्रीत बुमराह जैसे घातक गेंदबाज पर भी उन्होंने बड़े शॉट खेले थे. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के इस विस्फोटक सलामी बल्लेबाज ने जब स्कॉटलैंड के खिलाफ अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया तो 3 गेंदों का सामना करते हुए शून्य के स्कोर पर पेवेलियन लौट गया. महज 22 साल के इस खिलाड़ी का डेब्यू तो निराशाजनक रहा है लेकिन संभव है वे सीरीज के बाकी 2 मैचों में अपना रौद्र रुप दिखाएं.

IPL में मचाया था धूम

जैक फ्रेजर मैक्गर्क ने आईपीएल 2024 में डेब्यू किया था. दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले इस सलामी बल्लेबाज का स्ट्राइक सीजन में किसी भी दूसरे बल्लेबाज से ज्यादा था. 9 मैचों में उन्होंने 234.04 की स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से 4 अर्धशतक निकले थे और सर्वाधिक स्कोर 84 रहा था. 28 छक्के और 32 चौके उनके बल्ले से निकले थे. मैक्गर्क लिस्ट ए में 29 गेंद में शतक लगाकर एबी डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ क्रिकेट की दुनिया में चर्चा में आए थे. इसी पारी के बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया की तरफ से वनडे में डेब्यू करने का मौका मिला था. वे अबतक 2 वनडे मैचों में 51 रन बना चुके हैं. उनका टॉप स्कोर 41 है.

ये भी पढ़ें-  Harvinder Singh: मिलते रहे हार्ट अटैक...फिर भी नहीं मानी हार, गोल्ड जीत इतिहास रचने वाले हरविंदर की कहानी दिल तोड़ देगी

ये भी पढ़ें-   AUS vs SC: ऑस्ट्रेलिया ने तोड़ दिया टी20 इंटरनेशनल का महारिकॉर्ड, 9 ओवर में चेज किए 154 रन

AUS vs SCO Highlights cricket news in hindi Jake Fraser-McGurk ipl
Advertisment
Advertisment