Advertisment

IPL में धमाल मचाने वाले इस खिलाड़ी ने टी20 इंटरनेशनल में किया डेब्यू, ये कारनामा करने वाले बने दूसरे प्लेयर

AUS vs SCO: ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के पहला टी20 मैच एडिनबर्ग के मैदान पर खेला जा रहा है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की ओर से जेक फ्रेजर मैकगर्क को टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिला है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Jake Fraser

IPL में धमाल मचाने वाले इस खिलाड़ी ने टी20 इंटरनेशनल में किया डेब्यू (Social Media)

Jake Fraser Mcgurk, AUS vs SCO: ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच एडिनबर्ग में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. ऑस्ट्रेलिया के लिए एक खिलाड़ी ने टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू किया है. यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि जेक फ्रेजर मैकगर्क हैं, जिन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के सीजन में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से सबका दिल जीत लिया था.

Advertisment

शॉन मार्श के बाद इस मामले में बने दूसरे खिलाड़ी

जेक फ्रेजर मैकगर्क आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के लिए खेले थे. उन्होंने 9 मैचों में 36.67 के औसत से 330 रन बनाए थे. इस दौरान मैकगर्क के बल्ले से जहां 4 अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली थी. उन्होंने ये रन 234 के बेहतरीन स्ट्राइक रेट के खेलते हुए बनाए थे.

मैकगर्क ने आईपीएल में खेलने से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए इसी साल वनडे में डेब्यू किया था. उन्होंने 2 वनडे मैचों में 25.5 के औसत से 51 रन बनाए थे. बता दें कि मैकगर्क ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरे ऐसे प्लेयर बन गए हैं जिन्होंने आईपीएल में डेब्यू करने के बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया है. इससे पहले शॉन मार्श ने ऐसा किया था जो आईपीएल में खेलने के बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किए थे. 

ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड की दोनों टीमों की प्लेइंग 11

ऑस्ट्रेलिया - ट्रेविस हेड, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, मिचेल मार्श (कप्तान), जोश इंग्लिस, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, कैमरून ग्रीन, सीन एबॉट, जेवियर बार्टलेट, एडम जम्पा, रिले मेरेडिथ.

स्कॉटलैंड - जॉर्ज मुन्से, ओली हेयर्स, ब्रैंडन मैकमुलेन, रिची बेरिंगटन (कप्तान), मैथ्यू क्रॉस, माइकल लीस्क, मार्क वॉट, जैक जार्विस, चार्ली कैसेल, जैस्पर डेविडसन, ब्रैड व्हील.

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: रोहित शर्मा अब तक नहीं तोड़ पाए कोहली का ये खास रिकॉर्ड, इस मामले में धोनी भी हैं पीछे

Advertisment

यह भी पढ़ें:  Shan Masood-Shahin Afridi: शाहीन अफरीदी से अपने झगड़े को लेकर शान मसूद ने तोड़ी चुप्पी, कह दी ये बात, Video Viral

यह भी पढ़ें:  क्या आप जानते हैं Mohammed Shami का निकनेम? Virat Kohli ने दिया था एक खास नाम

AUS vs SCO Highlights Australia vs Scotland Jake Fraser-McGurk
Advertisment