Advertisment

Jasprit Bumrah: आपको सबसे मुश्किल बल्लेबाज कौन लगता है, जसप्रीत बुमराह का जवाब आपको चौंका देगा

Jasprit Bumrah: हाल ही में जसप्रीत बुमराह से उस बल्लेबाज का नाम पूछा गया जिन्हें गेंदबाजी करना उन्हें मुश्किल लगता है. इसका जवाब बुमराह ने बेहद चौंकाने वाला दिया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Jasprit Bumrah did not take any name as toughest batsman he has bowled

Jasprit Bumrah (Image- Social)

Jasprit Bumrah: भारतीय क्रिकेट टीम को टी 20 विश्व कप जीताने में यादगार भूमिका निभाने और विश्व कप के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने 

जाने के बाद तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस समय क्रिकेट से दूर हैं. खाली समय को वे अपने परिवार के साथ बीता रहे हैं साथ ही सामाजिक कार्यक्रम में भी शिरकत कर रहे हैं. इन कार्यक्रमों में बुमराह को एक चैंपियन की तरह ट्रिट किया जा रहा है. ऐसे ही एक कार्यक्रम में बुमराह पहुंचे थे जहां उन्होंने एक सवाल का बेहद चौंकाने वाला जवाब दिया है. 

Advertisment

कौन है सबसे मुश्किल बल्लेबाज?

जसप्रीत बुमराह से एक साक्षात्कार के दौरान सवाल पूछा गया कि वो कौन सा बल्लेबाज है जिसे गेंदबाजी करना आपके लिए सबसे मुश्किल काम है. इसके जवाब में बुमराह ने कहा, मैं इस सवाल का वास्तविक जवाब देना चाहता हूं लेकिन वास्तिवकता ये है कि मैं सभी का सम्मान करता हूं और अपने से आगे किसी को भी नहीं होने देना चाहता. इसके साथ ही मैं ये कहना चाहता हूं कि जबतक मैं अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं कोई भी बल्लेबाज मेरे लिए मुश्किल नहीं हो सकता.

दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाज 

जसप्रीत बुमराह मौजूदा समय के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाज हैं. वे एक ऐसे गेंदबाज हैं जिनका सामना दुनिया का कोई भी बल्लेबाज नहीं करना चाहता. इसकी वजह ये है कि उनके सामने रन बनाना बेहद मुश्किल है. चाहे पारी की शुरुआत हो या फिर पारी के आखिरी ओवर बुमराह की स्विंग और यॉर्कर का जवाब किसी भी बल्लेबाज के पास नहीं है.

वनडे विश्व कप 2023 के बाद टी 20 विश्व कप 2024 में भी उन्होंने अपनी श्रेष्ठता साबित की और भारत को चैंपियन बनाने ेमं यादगार योगदान दिया. बुमराह भारतीय टीम के लिए बेहद कीमती हैं इसलिए बीसीसीआई उनके वर्क लोड को बैलेंस करके चलना चाहती है ताकि वे इंजरी से दूर रहे और लंबे समय तक टीम इंडिया को सर्व कर सकें. बुमराह ने अबतक 36 टेस्ट में 159, 89 वनडे में 149 और 70 टी 20 में  89 विकेट लिए हैं. वे बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से वापसी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें-   T20 World Cup: चौंकाने वाला फैसला, टी 20 विश्व कप के बाद कप्तानी छोड़ देगी ये दिग्गज

ये भी पढ़ें-   Shan Masood Shaheen Afridi fight: शान मसूद और शाहीन अफरीदी के बीच जमकर लात-घूंसे, बचाव करने आए इस दिग्गज क्रिकेटर को भी पीटा

cricket news in hindi jasprit bumrah Jasprit Bumrah news
Advertisment
Advertisment