Advertisment

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के सामने फिसड्डी हैं जसप्रीत बुमराह, 4 मैच और सभी में मिली है भारत को हार

IND vs NZ 2nd Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच हारने के बाद टीम इंडिया की नजरें पुणे में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में वापसी करने पर लगी हैं. इस मैच में जसप्रीत बुमराह पर सबकी नजर रहने वाली है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Jasprit Bumrah vs NZ test Records

न्यूजीलैंड के सामने फिसड्डी हैं जसप्रीत बुमराह (Social Media)

Advertisment

Jasprit Bumrah IND vs NZ: भारत को पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस तरह न्यूजीलैंड की टीम 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है. अब सीरीज का दूसरा मुकाबला 24 अक्टूबर से पुणे में खेला जाएगा. अगर टीम इंडिया इस मैच को हार जाती है तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में उसे परेशानी हो सकती है. इसके अलावा उसके अपने घर में टेस्ट सीरीज हारने का कलंक भी झेलना पड़ सकता है. ऐसे में रोहित शर्मा हर हाल में दूसरा टेस्‍ट जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर करना चाहेंगे.

न्यूजीलैंड के खिलाफ पुणे टेस्ट में टीम इंडिया किस प्लेइंग 11 के साथ उतरेगी, ये अभी तक साफ नहीं हुआ है, लेकिन दुनिया के नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का प्लेइंग-11 में शामिल होना तय है. बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बुमराह ने शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में वह कुछ खास नहीं कर सके थे. दोनों पारियों में वह कुल मिलाकर सिर्फ 3 विकेट निकाल पाए थे.

न्यूजीलैंड के खिलाफ बुमराह का रिकॉर्ड बेहद खराब

जसप्रीत बुमराह वैसे तो टीम इंडिया के अहम हिस्सा हैं और उनके प्लेइंग11 में रहने से जीत लगभग पक्की हो जाती है, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ उनका रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है. न्यूजीलैंड के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की 8 पारियों में बुमराह ने सिर्फ 9 विकेट ही हासिल किए हैं. इस दौरान उनका औसत भी 39.11 का है. ऐसे में पुणे टेस्ट में बुमराह पर भी सबकी नजर रहने वाली है.

सभी 4 मैचों में भारत को मिली है हार

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने फरवरी 2020 में वेलिंग्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेला था. इस मैच में भारत को 10 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी थी. इसके बाद इसी सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय टीम को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. लगातार 2 टेस्ट मैचों में हार के बाद एक बार फिर बुमराह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने उतरे. इस बार भी टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ 8 विकेट से हार मिली. 

यह भी पढ़ें:  IND vs AUS: भारत को हराने के लिए रिटायरमेंट से वापसी करेगा ये दिग्गज, खिलाड़ी के बयान से मचा बवाल

यह भी पढ़ें:  IND vs NZ: पुणे में इस खिलाड़ी का रिकॉर्ड देख टेंशन में न्यूजीलैंड की टीम, यहां बनाया था दोहरा शतक

sports news in hindi cricket news in hindi jasprit bumrah ind-vs-nz Jasprit Bumrah test records vs nz
Advertisment
Advertisment