Advertisment

Jasprit Bumrah: धोनी, विराट और रोहित की कप्तानी पर जसप्रीत बुमराह ने दिया बड़ा बयान

Jasprit Bumrah: भारतीय क्रिकेट टीम को टी 20 विश्व कप 2024 का खिताब दिलाने में जसप्रीत बुमराह की अहम भूमिका रही थी. बुमराह के सबसे किफायती गेंदबाज रहे थे. बुमराह ने कुल 15 विकेट विकेट लिए और उन्हें उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज घोषित किया गया था.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah ने धोनी , विराट और रोहित पर अपनी राय रखी है (Photo- Social Media)

Jasprit Bumrah: भारतीय क्रिकेट टीम को टी 20 विश्व कप 2024 का खिताब दिलाने में जसप्रीत बुमराह की अहम भूमिका रही थी. बुमराह के सबसे किफायती गेंदबाज रहे थे. बुमराह ने कुल 15 विकेट विकेट लिए और उन्हें उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज घोषित किया गया था. भारत की जीत के बाद हर जगह बुमराह की तारीफ हुई. इस खतरनाक गेंदबाज को बीसीसीआई ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी 20 सीरीज में आराम दिया है. विश्व कप के हीरो रहे बुमराह  ने हाल में दिए एक इंटरव्यू में धोनी, विराट और रोहित शर्मा की कप्तानी पर बात की है. 

Advertisment

धोनी, विराट रोहित पर क्या बोले बुमराह?

हाल में दिए एक इंटरव्यू में जसप्रीत बुमराह ने एमएस धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा पर अपनी राय रखी है. बुमराह ने कहा कि, मैंने अपने करियर की शरुआत धोनी की कप्तानी में की थी, उन्होंने मुझे मौके दिए और सुरक्षा की भावना दी, उन्हें मेरी क्षमता पर भरोसा था. विराट की उर्जा कमाल की रही है. वे खेल के प्रति काफी जुनून रखते हैं. उनकी वजह से ही टीम में फिटनेस का प्रचलन बढ़ा. जहां तक बात रोहित की बात है तो वे खिलाड़ियों की क्षमता को समझते हैं. इन तीनों का भारतीय क्रिकेट के विकास में बड़ा योगदान रहा है.

दुनिया के बेहतरीन तेज गेंदबाज 

30 साल के हो चुके तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 2016 में अपने करियर की शुरुआत की थी. उस समय भारतीय टीम के सीमित ओवरों के कप्तान एमएस धोनी थे. इसके बाद बुमराह विराट की कप्तानी  में खेले और फिर अब रोहित की कप्तानी में खेल रहे हैं. तीनो कप्तानो के साथ बुमराह प्रमुख स्ट्राइक गेंदबाज के रुप में खेले हैं और तीनों का समर्थन उन्हें मिला है.हालांकि इसमें खूबी बुमराह की भी है. उनके जैसे गेंदबाज को शायद ही कोई कप्तान नजरअंदाज कर सकता है. पिछले 8 साल में बुमराह लगातार सफलता की सीढ़ियां चढ़े हैं और मौजूदा समय में दुनिया के नंबर एक तेज गेंदबाज हैं. अगर आंकड़ों पर गौर करें तो बुमराह ने 36 टेस्ट में 159, 89 वनडे में 149 और 70 टी 20 में 89 विकेट लिए हैं. 

ये भी पढ़ें-  Paris Olympic 2024: 'नाव पर मार्च करेंगे एथलिट तो...', ओपनिंग सेरेमनी में बदल जाएगा 128 साल का इतिहास

MS Dhoni Virat Kohli Rohit Sharma jasprit bumrah
Advertisment