Advertisment

Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा के सामने जय शाह ने रखा है ये प्रस्ताव, लौटेंगे खिलाड़ियों के अच्छे दिन

Neeraj Chopra: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत को एकमात्र सिल्वर मेडल जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने दिलवाया. लगातार दूसरे ओलंपिक में भारत को मेडल दिलाने वाले नीरज की उपलब्धि पर देश दुनिया से उन्हें सराहना मिली. इसी बीच बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने भी नीरज चोपड़ा से एक वादा किया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Jay Shah offers Neeraj Chopra and other Athletics players practice facility at NCA

Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा के सामने जय शाह ने रखा है ये प्रस्ताव, लौटेंगे खिलाड़ियों के अच्छे दिन (Image- Social Media)

Neeraj Chopra: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत को एकमात्र सिल्वर मेडल जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने दिलवाया. लगातार दूसरे ओलंपिक में भारत को मेडल दिलाने वाले नीरज की उपलब्धि पर देश दुनिया से उन्हें सराहना मिली. इसी बीच बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने भी नीरज चोपड़ा से एक वादा किया है जो उनके साथ साथ उन सभी खिलाड़ियों के लिए फायदेमंद है जो क्रिकेट के अलावा दूसरे खेल में देश का प्रतिनिधत्व करते हैं. 

Advertisment

जय शाह ने नीरज से क्या वादा किया?

जय शाह बेशक इस समय भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव हैं लेकिन उनकी नजर हर खेल पर रहती है और वे सभी खेलों के उत्थान के लिए भी काम करते रहते हैं. पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन के लिए वे पेरिस में मौजूद थे. वहां उनकी मुलाकात सिल्वर मेडल विजेता नीरज चोपड़ा से हुई थी. इस मुलाकात में शाह ने नीरज चोपड़ा से कहा कि, बैंगलोर का में बनी नई नेशनल क्रिकेट एकेडमी क्रिकेट के साथ साथ दूसरे खिलाड़ियों के लिए भी उपलब्ध होगी. उन्होंने नीरज चोपड़ा से कहा था कि, नए एनसीए में 3 ग्राउंड और 100 पिचेज हैं जिसमें 45 इंडोर टर्फ हैं.  अगर वाकई बीसीसीआई क्रिकेट के अलावा अन्य खेलों के लिए भी एनसीए में सुविधा देती है तो क्रिकेट की तरह देश के दूसरे खेल भी मजबूत होंगे.

बीसीसीआई का सराहनिय प्रयास

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह द्वारा नीरज चोपड़ा को दिया गया आश्ववासन बेहद सराहनिय है और इसकी काफी प्रशंसा हो रही है. हम सभी को पता है कि क्रिकेट के लिए जितनी बुनियादी सुविधाएं देश में मौजूद हैं वो दूसरे खेलों के लिए नहीं है. ऐसे में जय शाह द्वारा नीरज चोपड़ा और अन्य खेल के खिलाड़ियों के लिए एनसीए की सुविधा देने का प्रस्ताव सराहनिय है. बता दें कि जय शाह ने ओलंपिक की शुरुआत के समय भारतीय ओलंपिक संघ के लिए 8 करोड़ रुपये देने की घोषणा की थी.

ये भी पढ़ें-   Vinesh Phogat: एक रात में कैसे बढ़ गया विनेश फोगाट का वजन, टीम डॉक्टर ने बताई पूरी कहानी

Jay Shah Neeraj Chopra
Advertisment
Advertisment